Now Reading
शराब घोटाले में ED की रिमांड में अरविंद केजरीवाल, कोर्ट ने नही दी राहत!

शराब घोटाले में ED की रिमांड में अरविंद केजरीवाल, कोर्ट ने नही दी राहत!

  • अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने सात दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय को रिमांड दिया.
  • मुख्यमंत्री केजरीवाल को अब 28 मार्च को कोर्ट में पेश किया जाएगा.
Arvind-Kejriwal-in-ED-remand-in-liquor-scam

Arvind Kejriwal in ED remand in liquor scam: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने सात दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय की रिमांड पर भेज दिया गया है। आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को अब 28 मार्च को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दिल्ली के सीएम को शराब घोटाले मामले में दिल्ली के धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गठित विशेष अदालत से सीएम बड़ा झटका लगा है। हालांकि दिल्ली के सीएम को इस बात की राहत महसूस किया होगा की ईडी के द्वारा मांगी जा रही 10 दिनों की रिमांड को कोर्ट ने सिर्फ 7 दिनों की रिमांड की अनुमति प्रदान की है।

जेल से ही चलाई जाएगी सरकार

कोर्ट के द्वारा ईडी को रिमांड दिए जाने के बाद मीडिया में बातचीत के दौरान न्यूज चैनल आजतक से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “मैं सीएम पद से इस्तीफा नही दूंगा, अगर जरूर पड़ी तो जेल से ही सरकार चलाऊंगा। हमें यकीन है कि दिक्कतें आएगी लेकिन हम काम करने की कोशिश करेंगे। अंदर हो या बाहर …सरकार वही से चलेंगी।”

See Also

ईडी ने दिल्ली के सीएम के खिलाफ़ सबूत पेश किया

ईडी ने कोर्ट से कहा कि दिल्ली शराब घोटाले मामले में केजरीवाल के खिलाफ उनके पास पुख्ता सबूत हैं। ईडी का ये भी कहना है कि शराब घोटाले का पैसा गोवा चुनाव में भी इस्तेमाल किया गया था। ईडी ने केजरीवाल के खिलाफ सबूत पेश किए हैं। कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की रिमांड की हरी (Arvind Kejriwal in ED remand in liquor scam)  झंडी मिलने के बाद ईडी दिल्ली के सीएम से शराब नीति घोटाले उनके घर से मिले इलेक्ट्रानिक डिवाइस और डेटा के संबंध में पुछतात करके कई जानकारियां निकालने की कोशिश करेंगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, शराब घोटाले में केजरीवाल ने गिरफ़्तारी से पूर्व इस मामले में पूछताछ के लिए ईडी द्वारा जारी किए गए नौ समन को टाल चुके थे। इसके बाद नया समन गुरुवार 21 मार्च को जारी किया गया, और उसके बाद उनकी गिरफ्तारी की गई थी। आपको बता दे, इससे पहले 15 मार्च को ईडी ने शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच के सिलसिले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी को भी गिरफ्तार किया गया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.