Now Reading
एआई-आधारित वेब टूल स्टार्टअप Dubdub.ai ने हासिल किया लगभग ₹7.5 करोड़ का निवेश

एआई-आधारित वेब टूल स्टार्टअप Dubdub.ai ने हासिल किया लगभग ₹7.5 करोड़ का निवेश

dubdub-ai-raises-fresh-funding

Startup Funding – Dubdub.ai: भारतीय स्टार्टअप ईकोसिस्टम में आर्टिफिशल इंटेलिजेन्स (AI) तकनीक अधिकतर आयामों में अपनी जगह बनाती नजर आ रही है। अच्छी बात ये है कि स्वदेशी स्टार्टअप्स भी अब सहजता से इसको अपनाते हुए, इसे सिर्फ बिजनेस टूल के रूप में इस्तेमाल करने के बजाए, इससे अन्य जुड़ी संभावनाओं को भी तलाश रहे हैं।

इसी क्रम में अब भारत के एआई-आधारित वेब टूल स्टार्टअप Dubdub.ai ने आज अपने सीड फंडिंग राउंड में $1 मिलियन (लगभग ₹7.5 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी के लिए इस निवेश दौर का नेतृत्व Waveform Ventures और Accel Atoms ने मिलकर किया, जिसमें Forward Slash Capital और Force Ventures भी शामिल रहे।

साथ ही इस निवेश दौर में कुछ दिग्गज एंजेल निवेशकों जैसे अप्रमेय राधाकृष्ण (संस्थापक, Koo), निशांत मुंगली (संस्थापक, Mindtickle), दीपक आंचल (संस्थापक, Slintel), स्वाति मोहन (पूर्व मार्केटिंग प्रमुख, Netflix), गौरव कपूर (होस्ट और अभिनेता) व अन्य कई ने भी अपनी भागीदारी दर्ज करवाई।

स्टार्टअप की मानें तो प्राप्त की गई इस नई धनराशि का इस्तेमाल कंपनी अपनी तकनीकी विशेषज्ञता को और बेहतर बनाने, प्लेटफॉर्म में कुछ अहम सुधार करने और अधिक से अधिक ग्राहकों के लिए नई पेशकशों के साथ सामने आने को लेकर करेगी।

Dubdub.ai की शुरुआत साल 2021 में अनुभव सिंह (Anubhav Singh), राहुल सांखवार (Rahul Sankhwar), राहुल गर्ग (Rahul Garg) और अंचल जायसवाल (Anchal Jaiswal) ने मिलकर की थी।

यह स्टार्टअप असल में अपने एआई-आधारित वेब टूल के जरिए, बिना किसी भाषा विशेषज्ञता आदि के 50 से अधिक भाषाओं में ऑडियो/वीडियो डबिंग की सुविधा प्रदान करता है, जिससे डबिंग की पूरी प्रक्रिया बेहद आसान, तेज और अधिक लागत प्रभावी बन जाती है।

See Also
india-now-has-1-lakh-govt-recognised-startups

Dubdub.ai

फिलहाल कंपनी के ग्राहक आधार की बात की जाए तो, इसकी वेबसाइट के अनुसार, इसके ग्राहकों की लिस्ट में MPL, OkCredit, Gameskraft, Rusk Media, Fincare Bank, Reliance Nippon Insurance समेत कई दिग्गज नाम शुमार हैं।

यह तो हम सब जानते हैं कि भारत विविधताओं का देश है और एक ही देश के भीतर कई भाषाएँ बोली जाती हैं, और इनमें से कई भाषाओं का आधार भी काफी बड़ा है।

और एक ऐसे वक्त में जब स्थानीय भाषाओं पर आधारित कंटेंट की माँग तेजी से बढ़ रही है, Dubdub.ai जैसे स्टार्टअप्स का भविष्य उज्ज्वल कहा जा सकता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.