Now Reading
दिल्ली नगर निगम की अनूठी पहल, करें मतदान और पाए होटल व रेस्टोरेंट में 20% तक की छूट

दिल्ली नगर निगम की अनूठी पहल, करें मतदान और पाए होटल व रेस्टोरेंट में 20% तक की छूट

  • चुनावों में वोट करने वाले मतदाताओं को दिल्ली के रेस्तरा और होटलों में 20% तक छूट का ऑफर.
  • होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ करोल बाग ने पात्र मतदाताओं के लिए एक आकर्षक पेशकश की.
UP Govt Hotel Rating star classification hotels and resorts approved

Discount in hotel and restaurant on voting: दिल्ली नगर निगम ने देश की राजधानी में लोकसभा चुनावों में मतदाताओं को चुनावों में वोटिंग के लिए प्रेरित करने के लिए एक अनूठी पहल की शुरुआत की है। 25 मई तक दिल्ली में चुनावों में वोट करने वाले मतदाताओं को दिल्ली के रेस्तरा और होटलों में 20% तक छूट का ऑफर दिया जायेगा।

देश की राजधानी दिल्ली नगर निगम की यह योजना का लाभ उठाने के लिए सभी पात्र मतदाताओं को अपनी स्याही लगी उंगली दिखाकर होटलों और रेस्त्रां के मालिकों के द्वारा ऑफर दिया जा रहा हैं।

दिल्ली निगम के सभी जोन की पहल

लॉजिंग हाउस ओनर्स एसोसिएशन और होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ करोल बाग ने पात्र मतदाताओं के लिए एक आकर्षक पेशकश की घोषणा की है। इसके अलावा नजफगढ़ क्षेत्र जोन में भी इसी प्रकार की ऑफर की पेशकश की गई है, यह होटल और गेस्ट हाउस एसोसिएशन, महिपालपुर द्वारा कमरे के किराए पर दी जा रही 20% की छूट के लिए काम किया।

उक्त जानकारी दिल्ली नगर निगम प्रशासन ने मंगलवार को साझा की। ऐसे ही ऑफर दिल्ली के सभी जोन में (Discount in hotel and restaurant on voting) मतदाताओं के लिए उपलब्ध करवाया जा सकें इसके लिए दिल्ली के सिनेमाहॉल, सैलून, खाने के अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों से निगम अधिकारियों के द्वारा बात की जा रही है।

वोटिंग के लिए प्रेरित करना

निगम प्रशासन की इस पहल का मकसद मतदाताओं को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने और अपने नागरिक कर्तव्य को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करना है, हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, इसके चलते दिल्ली के 50 से अधिक मूवी स्क्रीन संचालकों और 500 से ज्यादा होटल और रेस्त्रां में मतदाताओं के लिए इस योजना का लाभ देने की तैयारी की जा रही हैं।

गौरतलब हो, कुछ दिन पूर्व उत्तराखंड में मतदान करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए होटल एसोसिएशन ग्राहकों को उत्तराखंड के सभी होटल और रेस्टोरेंट में 20 अप्रैल 2024 को 20% छूट देने की बात कह चुका है। इसके लिए होटल एसोसिएशन ने उत्तराखंड निर्वाचन आयोग को सभी ग्राहकों के लिए 20% छूट का एक अनोखा प्रस्ताव दिया है।

See Also
us-police-shoot-down-an-indian-origin-man-sachin-sahoo

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वही ऐसा ही एक प्रस्ताव पंजाब के जालंधर शहर के होटल व रेस्तरां के मालिकों और प्रबंधकों ने स्वेच्छा से आगे आकर मतदान के दिन युवा मतदाताओं को अपने फूड प्वाइंट्स में भोजन पर 25 प्रतिशत की छूट देने का निर्णय लिया था। जिसकी प्रसंशा जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल ने भी की।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.