Now Reading
ED ने कोर्ट में कहा, “डायबिटीज के बाद भी जेल में मिठाई खा रहे केजरीवाल”, ये है इरादा?

ED ने कोर्ट में कहा, “डायबिटीज के बाद भी जेल में मिठाई खा रहे केजरीवाल”, ये है इरादा?

  • अरविंद केजरीवाल की हेल्थ परेशानी का हवाला देकर जमानत लेने की कोशिश.
  • अदालत ने जेल प्रशासन को केजरीवाल की स्वास्थ्य रिपोर्ट और डाइट चार्ट पेश करने को कहा.
arvind-kejriwal-sent-to-tihar-jail-till-april-15

Kejriwal is eating sweets in jail despite diabetes: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऊपर ईडी ने अपनी हेल्थ के साथ खिलाबाड़ करने का आरोप लगाया है, ईडी ने कोर्ट में अरविंद केजरीवाल के द्वारा दायर याचिका के जबाव में कोर्ट को जानकारी में बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बताकर जमानत लेने का प्रयास कर रहे है।

दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चिकित्सक से कंसल्ट करने की अनुमति देने की मांग में आदलत में याचिका दायर की थी, जिसके जवाब में ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अपनी जमानत लेने के लिए स्वास्थ्य के साथ खिलबाड़ कर रहे है। ईडी की ओर से दायर जबाव में कहा गया कि,एक ओर केजरीवाल हाई ब्लड शुगर का दावा करते हैं, लेकिन वह जेल के अंदर मिठाई और आम खा रहे हैं।

केजरीवाल के डाइट चार्ट में आम और मिठाई

केजरीवाल के डाइट चार्ट में आम और मिठाई है, जिसकी शुगर के मरीज को अनुमति नहीं होती है। अरविंद केजरीवाल अपने हेल्थ परेशानी का हवाला देकर जमानत लेने की कोशिश कर रहे है जबकि उन्होंने खुद ही अपनी डाइट में (Kejriwal is eating sweets in jail despite diabetes)  ऐसी चीजों को शामिल किया है, जिससे उनके स्वास्थ्य को नुकसान हो।

दिल्ली के मुख्यमंत्री की दायर याचिका में सुनवाई के बाद ईडी की ओर से पेश विशेष वकील जोहेब हुसैन ने कहा, ‘कोर्ट को अरविंद केजरीवाल की डाइट चार्ट के बारे में बताया गया है, उनकी डाइट चार्ट में आम और मिठाई है, वह जानबूझकर ऐसी चीजों का सेवन कर रहे है, जो डायबिटीज के मरीजों के लिए उपयुक्त नहीं होता’।

ईडी के वकील के जवाब में अरविंद केजरीवाल की ओर से पेश अधिवक्ता विवेक जैन ने कहा, आवेदन वापस लिया जा चुका है और ईडी द्वारा यह बयान मीडिया के लिए दिया जा रहा है। इसके अलावा उनका यह कहना पड़ा कि ईडी यह मुद्दा इसलिए बना रही है की मेरे मुवक्किल को घर का खाना खाने से भी वंचित कर सकें, केजरीवाल जो कुछ भी खा रहे है वह डॉक्टरों के दिए गए डाइट प्लान के अनुरूप ही है।

See Also
bihar-caste-census-report-out

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, दोनों पक्षों के जवाब सुनने के बाद कोर्ट ने मामले पर शुक्रवार को सुनवाई करने की बात की इसके साथ ही अदालत ने जेल प्रशासन को केजरीवाल की स्वास्थ्य रिपोर्ट और डाइट चार्ट पेश करने को कहा। हालांकि अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चिकित्सक से कंसल्ट करने की अनुमति देने वाली याचिका को वापिस ले लिया है कोर्ट में उनकी ओर से पेश वकील ने याचिका यह कहकर वापस लिया कि वह इससे बेहतर आवेदन दायर करना चाहते है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.