Now Reading
शर्मनाक: अमेरिका में पुलिस ने घुटने से दबाई अश्वेत शख्स की गर्दन, मौत, पहले भी हुई है ऐसी घटना

शर्मनाक: अमेरिका में पुलिस ने घुटने से दबाई अश्वेत शख्स की गर्दन, मौत, पहले भी हुई है ऐसी घटना

  • कैंटन पुलिस डिपार्टमेंट ने अश्वेत नागरिक पर कार्रवाई की.
  • पुलिस कार्रवाई के 16 मिनिट के बाद शख्स ने अपनी सांसे छोड़ दी.
us-police-shoot-down-an-indian-origin-man-sachin-sahoo

Shameful action of American police: अमेरिका से एक बार फ़िर नस्ल और रंग के आधार में भेदभाव और क्रूरता की घटना सामने आई है, घटना का आरोप अमेरिकी पुलिस के ऊपर लगा है, यूएस पुलिस के द्वारा एक अश्वेत व्यक्ति के ऊपर सख्ती ने युवक के प्राण ले लिए जिसके बाद अमेरिकी पुलिस की क्रूरता भरे कृत्य को लेकर आलोचना हो रही है।

यूएस के ओहायो स्टेट में एक अश्वेत नागरिक को पुलिस के द्वारा उसकी गर्दन को पैरों से पकड़कर हथकड़ी लगाने से मौत होने का मामला प्रकाश में आया है।

विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मामला ओहयो के एक बार का है, जहां कैंटन पुलिस डिपार्टमेंट ने अश्वेत नागरिक पर कार्रवाई की जिसमें उसकी मौत हो गई। पुलिस कार्रवाई की जो तस्वीरें सामने आई है उसमें देखा जा सकता है कि पुलिस ने शख्स की गर्दन को पैरों से जकड़ा और उसे हथकड़ियां लगाईं हुई है और थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो जाती है

अश्वेत नागरिक छोड़ने की मिन्नते करता रहा

घटना का वीडियो पुलिस के लगे बॉडी कैम में रिकॉर्ड हुई है, घटना के दौरान वीडियो में पुलिस वाले एक दूसरे से मजाक कर रहे है वही दूसरी ओर जिस व्यक्ति की गर्दन को पैरों से जकड़ा गया है, वह उन पुलिस अधिकारी से खुद को छोड़ने की मिन्नत कर रहा है, वह वीडियो में कहता भी सुनाई दे रहा है, मुझे छोड़ दो मुझे सांस नही आ रही, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार (Shameful action of American police) पुलिस कार्रवाई के 16 मिनिट के बाद शख्स ने अपनी सांसे छोड़ दी।

See Also
Ban on mobile for underage children

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गाड़ी से बिजली का खंबा ठोकने का आरोप

मृतक शख्स की पहचान 53 साल के फ्रैंक टायसन के तौर पर हुई हैं, फ्रैंक के ऊपर ड्राइविंग के दौरान बिजली के खंबे को टक्कर मारने का आरोप लगा था, उसकी गाड़ी से बिजली के खंबे को टक्कर लगने के बाद US पुलिस उसका पीछा कर रही थी, पुलिस को खबर मिली के फ्रैंक टायसन पास के ही एक क्लब में मौजूद है। पुलिस ने उसको पकड़ने के लिए क्लब में कार्रवाई की, जिसमें उसकी मौत हो गई, ये मामला 18 अप्रेल का बताया जा रहा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.