Now Reading
WhatsApp ला रहा ‘ब्लूटूथ’ जैसा Nearby फाइल शेयरिंग फीचर, जानें यहाँ!

WhatsApp ला रहा ‘ब्लूटूथ’ जैसा Nearby फाइल शेयरिंग फीचर, जानें यहाँ!

  • व्हाट्सएप "Sharing with people nearby" डेवलपेंट के लिए काम कर रही है.
  • WhatsApp का ये शेयरिंग फीचर्स यूजर्स के अनुभव को और बेहतर करने में सक्षम.
whatsapp-screen-sharing-feature

WhatsApp Nearby File Sharing Feature: Meta के स्वामित्व वाला WhatsApp वर्तमान में अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप को नियमित रूप से अपडेट करता आ रहा है और पिछले कुछ महीनों से मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म में कई बड़े और छोटे उपयोगी फीचर्स को शामिल किया गया है।

इसी क्रम में मीडिया रिपोर्ट से निकलकर आ रही जानकारी के अनुसार अब जल्द ही व्हाट्सएप एक और नया फीचर Sharing with people nearby डेवलप कर रही है। फीचर के नाम से ही पता चल रहा है कि इसे फाइल शेयरिंग को आसान बनाने के लिए लाया जा रहा है।

रिपोर्ट से निकलकर आ रही जानकारी के अनुसार WhatsApp का यह नया अपडेट फीचर यूजर्स को बिना नंबर सेव किए डेटा ट्रांसफर करने की सुविधा प्रदान करेगा।

WhatsApp Nearby File Sharing Feature

WhatsApp में होने वाले अपडेट को लेकर नज़र रखने वाली वेबसाइट WABetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में कहा गया है, कंपनी यूजर्स के लिए Sharing with people nearby डेवलपेंट के लिए काम कर रही है।

व्हाट्सएप में यह अपडेट आने के बाद,यूजर्स बड़ी फाइल साइज वाले डेटा को आसानी से साझा कर सकेंगे साथ ही उन्हें अपना डेटा ट्रांसफर करने के लिए एक दुसरे के मोबाइल नंबर की आवश्कता नही पड़ेगी।

कंपनी के Google Play Store पर उपलब्ध एंड्रॉइड 2.24.2.20 अपडेट के लिए लेटेस्ट व्हाट्सऐप बीटा से पता चला है कि व्हाट्सऐप आस-पास के लोगों के साथ फाइल शेयर करने के लिए नए फीचर पर काम रहा है। यह फीचर्स ठीक ब्लूटूथ कनेक्टविटी जैसा ही काम करेगा। ऐसे में कहा जा सकता है आने वाले समय में WhatsApp का ये शेयरिंग फीचर्स यूजर्स के अनुभव को और बेहतर करने में सक्षम होगा।

कैसे करेगा काम!

मीडिया रिपोर्ट में इसकी काम करने वाली प्रकिया का एक स्कीन शॉट भी साझा किया गया है, जिसमें ऐसा समझ आ रहा है, कि अपडेट आने के बाद इसका उपयोग आसपास के लोग बड़े ही आसानी से कर सकेंगे। फाइल भेजने और रिसीव करने वाले दोनों यूजर्स को इस सेक्शन को ओपन करना होगा।

See Also
uninstall-apps-remotely-on-android-google-play-store-update

शेयर रिक्वेस्ट जेनरेट करने के लिए यूजर्स को डिवाइस शेक करना होगा। यह ध्यान रखना जरूरी है कि शेयरिंग एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है। इसका मतलब यह है, की इसका उपयोग सभी लोगों के बीच किया जा सकता है। ऐसे लोग जो आपके कांटेक्ट में सेव नहीं हैं, उनके साथ फाइल ट्रांसफर करने पर आपका मोबाइल नंबर उन्हें नहीं दिखेगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

फ़िलहाल व्हाट्सएप ने इस फीचर्स को एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया है, अगर आप बीटा वर्जन यूज करते हैं तो इस नए फीचर को ट्राई कर सकते हैं। टेस्टिंग प्रकिया के बाद यह आम यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाया जा सकता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.