Now Reading
TCS ने 10,000 फ्रेशर्स को दी नौकरी, कॉलेजों से नई भर्तियां, जानें यहां!

TCS ने 10,000 फ्रेशर्स को दी नौकरी, कॉलेजों से नई भर्तियां, जानें यहां!

  • TCS में भर्तियां देश के विभिन्न कॉलेजों के फ्रेशर छात्रों को लेकर भरी जा रही है.
  • TCS की वित्तीय वर्ष 2024 में 40,000 फ्रेशर्स को जोड़ने की योजना.
only-25-percent-tcs-employees-will-have-to-come-to-office-by-2025

TCS gave jobs to 10,000 freshers: भारत की नंबर वन आईटी कंपनी TCS (Tata Consultancy Services Limited) ने कंपनी में कर्मचारियों के लिए मेगा भर्ती की है, जिसकी संख्या 10 हजार के पास बताई जा रही है, TCS की ओर से यह कदम ऐसे समय में आया है जब ज्यादातर कंपनियों से कर्मचारियों की छंटनी की जा रही हैं।

मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार यह भर्तियां देश के विभिन्न कॉलेजों के फ्रेशर छात्रों को लेकर भरी जा रही है। इस बात की पुष्टि रिपोर्ट में कई कॉलेज प्रबंधन से दी गई जानकारी से हुई है।

TCS (Tata Consultancy Services Limited) में यह नियुक्तियां तीन केटेगरी में बांटी गईं है, जिसमें निंजा, डिजीटल, और प्राइम के लिए है, इसके लिए कंपनी की ओर से अपने फ्रेशी एम्पलाइज के लिए निंजा में ₹3.36 लाख, डिजीटल में ₹7 लाख, प्राइम में ₹9 से 11 लाख जॉब पैकेज ऑफर किया गया है। निंजा में नियुक्त कर्मी को कंपनी में सपोर्ट रोल और अन्य को डेवलपिंग रोल के लिए रखा जा सकता है।

पिछले माह की थी  घोषणा

कंपनी की ओर से पिछले महीने नियुक्ति को लेकर एक बयान में कहा गया था कि वह नेशनल क्वालिफायर टेस्ट (NQT) के माध्यम से फ्रेशर्स की भर्ती शुरू कर रहा है। ये टेस्ट सिस्टम TCS iON के जरिए डेवलप किया गया है, इसमें अभ्यर्थियों को कॉग्निटिव एबिलिटी टेस्ट और स्किल एक्सपर्टिज के स्तर में आंका जाता हैं।

TCS के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और प्रबंधन निदेशक (MD) के. कृतिवासन ने कहा था कि सकारात्मक कर्मचारियों की संख्या तभी दिखेगी, जब (TCS gave jobs to 10,000 freshers)  कंपनी मांग के दृष्टिकोण को बेहतर तरीके से संभाल पाएगी। गौर करने वाली बात है कि TCS पहले ही कह चुका है की उसने वित्तीय वर्ष 2024 में 40,000 फ्रेशर्स को जोड़ने की योजना बनाई है।

See Also
new-update-google-play-store-removes-hamburger-menu

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, मनी कंट्रोल की रिपोर्ट में SASTRA यूनिवर्सिटी, SRM इंस्टीट्यूट वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की ओर से उनकी संस्था के छात्रों को TCS से ऑफर की गई जॉब में छात्रों के प्लेसमेंट की जानकारी साझा की है, हालांकि इस विषय में TCS की ओर से कोई आधिकारिक बयान नही आया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.