Now Reading
Google सभी स्मार्टफोन्स के लिए ला रहा Photo Magic Eraser व अन्य AI फीचर्स? जानें सच!

Google सभी स्मार्टफोन्स के लिए ला रहा Photo Magic Eraser व अन्य AI फीचर्स? जानें सच!

  • सभी एंड्रॉयड फोन और आईओएस यूजर्स के लिए 15 मई से उपलब्ध.
  • मैजिक इरेजर, फोटो और वीडियो के लिए HDR इफेक्ट जैसे फीचर का कर पायेंगे उपयोग.
cci-declines-interim-relief-to-indian-apps-in-google-billing-case

Google AI photo editing tools available in all smartphones: दिग्गज टेक कंपनी Google ने अपनी Ai तकनीकी आधारित फ़ोटो एडिटिंग टूल्स को जल्द सभी एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाने जा रहा है। गूगल का मैजिक एडिटर या एडिटिंग टूल यानी मैजिक एडिटर की सर्विस फ्री में मुहैया कराने पर विचार कर रही है।

अभी तक यह फीचर सिर्फ़ गूगल पिक्सल फोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को ही यह ख़ास फोटो एडिटिंग पावर्ड फीचर्स मिलता था। यादि कोई एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स अपनी फ़ोटो एडिटिंग के लिए गूगल का फोटोज एडिटिंग ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें अब इसमें उन्हें मुफ्त में गूगल के खास एआई पावर्ड एडिटिंग टूल्स का इस्तेमाल करने के लिए मिलने वाले हैं।

कौन से यूजर्स कर सकते है इस्तेमाल?

Google के नए Ai तकनीकी आधारित फ़ोटो एडिटिंग टूल्स का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स के पास एंड्रॉयड फोन जिसका वर्जन 8.0 या उससे ऊपर का हो इसके अलावा आईफोन यूजर्स के लिए iOS 15 या उससे ऊपर का वर्जन होना चाहिए। इसके अलावा फोन की न्यूनतम रैम 3 जीबी होनी चाहिए।

यूजर्स कौन से फीचर कर पाएंगे इस्तेमाल?

गूगल के Ai आधारित इस फ़ोटो एडिटिंग ऐप में यूजर्स को अपनी इमेज में मैजिक इरेजर, फोटो और वीडियो के लिए HDR इफेक्ट, सिनेमैटिक फोटोज, पोर्ट्रेट ब्लर, कलर पॉप, कोलाज एडिटर में स्टाइल्स, वीडियो इफेक्ट्स और पोर्ट्रेट लाइट जैसे एआई एडिटिंग फीचर्स फ्री में मिलेंगे। इसके अलावा यूजर्स सिनेमैटिक फोटोज जैसे फीचर्स का फायदा उठा पाएंगे।

गूगल फ़ोन में फीचर्स फ्री

टेक कंपनी दिग्गज ने Ai तकनीकी आधारित फ़ोटो एडिटिंग ऐप को गूगल पिक्सल फोन में 2023 में फ्री उपलब्ध करवाया था। तब यह pixle 8 और pixel 9 स्मार्टफ़ोन उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध किए गए थे। बाकी अन्य कंपनियों के स्मार्टफोन यूजर्स को इसके उपयोग के लिए गूगल वन मेंबर्स सब्क्रपिशन लेना पड़ता था। अब गूगल की नई घोषणा के बाद (Google AI photo editing tools available in all smartphones) यह फीचर सभी एंड्रॉयड फोन और आईओएस यूजर्स के लिए 15 मई से उपलब्ध करवा दिए जायेंगे।

See Also
google-messages-satellite-messaging-feature

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इसमें एंड्रॉयड और आईओएस स्मार्टफोन यूजर्स को प्रत्येक माह 10 मेजिक एडिटर सेव मिलेंगे, इससे अधिक फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स को प्रीमियम गूगल वन प्लान खरीदना होगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.