Now Reading
WhatsApp पर एक जगह दिखेंगे ‘ऑनलाइन कॉन्टैक्ट्स’, आ रहा ये बड़ा फीचर

WhatsApp पर एक जगह दिखेंगे ‘ऑनलाइन कॉन्टैक्ट्स’, आ रहा ये बड़ा फीचर

  • WhatsApp के नए फीचर का नाम "Recently Online".
  • फीचर एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए व्हाट्सऐप बीटा वर्ज़न 2.24.9.14 के जरिए रोलआउट किया जा रहा है.
whatsapp-secret-code-feature-step-by-step-guide

WhatsApp Recently Online feature: मेटा के स्वामित्व वाला WhatsApp अपने करोड़ों यूजर्स के लिए निरंतर नए प्रयास करता रहता है, जिससे यूजर्स का WhatsApp अनुभव बेहतर हो, अब इसी क्रम को मजबूत करते हुए कंपनी एक नए फीचर को रोल आउट कर सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार WhatsApp का यह नया फीचर यूजर्स को यह पता लगाने की सुविधा प्रदान करेंगे कि हाल में उसका कौनसा कॉन्टैक्ट WhatsApp यूजर्स ऑनलाइन था। व्हाट्सएप के इस नए फीचर का नाम “Recently Online” बताया जा रहा है। इसकी मदद से यूजर्स को कॉल या मैसेज करने के लिए उसकी पर्सनल चैट बॉक्स में जाकर पता लगाने की जरूरत नही पड़ेगी वह Recently Online लिस्ट के माध्यम से ही पता लगाकर उसके online- ofline होने का पता कर सकता है।

व्हाट्सएप की इस नई अपडेट की जानकारी WabetaInfo ने साझा की है, रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए व्हाट्सऐप बीटा वर्ज़न 2.24.9.14 के जरिए रोलआउट किया जा रहा है, इसके अलावा कुछ बीटा टेस्टर्स इस फीचर को पिछले एंड्रॉयड अपडेट 2.24.9.12 को इंस्टॉल करके भी टेस्ट कर सकते हैं।

ऑनलाइन स्टेट्स छुपाने की भी सुविधा

नए फीचर में यूजर्स की प्राइवेसी की बातों का ख्याल भी रखा गया है, रिपोर्ट के अनुसार कोई उपयोगकर्ता अपनी प्रोफाइल की लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेट्स को छुपाना चाहता है, तो उसे इसके लिए डिस्बेल का विकल्प भी मिलेगा। (WhatsApp Recently Online feature) जिसके उपयोग से यूजर्स जिसे अपनी जानकारी सार्वजनिक नही करनी है तो वह उसका उपयोग कर सकता हैं।

See Also
wwdc23-highlights-apple-vr-headset-to-ios17

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, WhatsApp के लेटेस्ट iOS वर्जन 24.8.10.75 में चैनल्स को पिन करने वाला फीचर देखा गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी पसंद के चैनल्स का अपडेट देखने के लिए उन्हें टॉप-3 में पिन कर सकेंगे। इसके बाद यूजर्स को उन तीन चैनल्स के अपडेट्स सबसे ऊपर दिखाई देंगे। जिसके बाद यूजर्स अपने पसंदीदा तीन चुनिंदा चैनल की सभी अपडेट को बिना मिस किए बड़ी आसानी से देख पायेंगे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.