Now Reading
लॉजिस्टिक स्टार्टअप Pidge ने हासिल किया लगभग ₹24 करोड़ का निवेश

लॉजिस्टिक स्टार्टअप Pidge ने हासिल किया लगभग ₹24 करोड़ का निवेश

logistics-startup-pidge-raises-3-million-dollar-funding

Startup Funding – Pidge: भारत समेत दुनिया भर में जिस रफ्तार से ऑनलाइन सेवाओं का चलन बढ़ रहा है, ठीक वैसे ही लॉजिस्टिक कंपनियों की माँग में भी बढ़ौतरी दर्ज की जा रही है। शायद यही वजह भी है कि निवेशकों को भी अब लॉजिस्टिक स्टार्टअप काफी आकर्षित करने लगे हैं।

इसी क्रम में अब लॉजिस्टिक स्टार्टअप Pidge ने अपने प्री-सीरीज ए फंडिंग राउंड में $3 मिलियन (लगभग ₹24 करोड़) का निवेश हासिल किया है। कंपनी को यह निवेश Mountain Partners के नेतृत्व में मिला है।

दिल्ली-एनसीआर आधारित इस स्टार्टअप के निवेश दौर में, कंपनी के मौजूदा निवेशक Indian Angels Network (IAN) ने भी अपनी भागीदारी दर्ज करवाई।

कंपनी के अनुसार, प्राप्त की गई इस नई धनराशि का इस्तेमाल, कंपनी मुख्य रूप से अपने लॉजिस्टिक सॉफ़्टवेयर-एज-ए-सर्विस (SaaS) सोल्यूशन का विस्तार करने के लिए करेगी।

आपको बता दें, इसके पहले साल 2021 में कंपनी ने IAN से $1 मिलियन का निवेश हासिल किया था। और उससे पहले इस स्टार्टअप के संस्थापकों ने $2 मिलियन का सेल्फ-फंड भी किया था।

Pidge की शुरुआत साल 2019 में रत्नेश वर्मा (Ratnesh Verma) और रूशिल मोहन (Rushil Mohan) ने मिलकर की थी। यह कंपनी ऑन-डिमांड लास्ट-माइल बिजनेस-टू-बिजनेस लॉजिस्टिक्स सेवाओं से संबंधित प्लेटफॉर्म की पेशकश करती है।

कंपनी फिलहाल दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के 5 शहरों में अपना संचालन कर रही है, जिसमें दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गुड़गांव और गाजियाबाद जैसे शहर शामिल हैं।

दिलचस्प रूप से कंपनी के खुद के बनाए रियल-टाइम ऑर्डर क्लबिंग और डायनेमिक बैचिंग संबंधित एल्गोरिदम के चलते यह न्यूनतम लीड-टाइम सुनिश्चित कर पाती है।

See Also
foxconn-buys-equipment-from-apple-to-expand-in-india

digital-rupee-makes-retail-debut-today

यह स्टार्टअप तेज और बेहतर नियंत्रित डिलीवरी के साथ, अपने व्यापार भागीदारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए, अपने सूक्ष्म-पूर्ति केंद्रों – Pidge Houses का भी इस्तेमाल करती है।

इस स्टार्टअप का दावा है कि यह अब तक 50 लाख से अधिक डिलीवरी और लगभग 400,000 नेटवर्क उपयोगकर्ताओं को ऑनबोर्ड करने में कामयाब रहा है। एक अनुमान के अनुसार, भारत में लास्ट-माइल लॉजिस्टिक्स इंडस्ट्री फिलहाल $40 बिलियन के आसपास की है, लेकिन आगामी 2024 तक इसके $100 बिलियन तक पहुँचनें की उम्मीद की जा रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.