Now Reading
Apple Layoff: लगभग 600 कर्मचारियों की हो रही छंटनी, कई प्रोजेक्ट्स बंद

Apple Layoff: लगभग 600 कर्मचारियों की हो रही छंटनी, कई प्रोजेक्ट्स बंद

  • Apple स्मार्टवॉच डिस्प्ले प्रोजेक्ट बंद.
  • Apple कंपनी से 600 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी.
apple-pay-and-credit-card-to-be-launched-in-india-soon

Apple lays off 600 employees: वैश्विक मंदी के चलते कई अंतरराष्ट्रीय कंपनियों से कर्मचारियों की छंटनी की खबरे सामने आ रही है, अब इसी क्रम में एक और कंपनी का नाम अपने कर्मचारियों को जॉब से निकलने वाली संस्थाओं में जुड़ गया है, रिपोर्ट के अनुसार टेक जगत की दिग्गज और दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में शुमार एप्पल ने हाल ही में 600 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी की है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार,कार और स्मार्टवॉच डिस्प्ले प्रोजेक्ट को बंद करने के चलते Apple ने अपनी कंपनी से 600 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की है, जिसकी जानकारी खुद कंपनी ने कैलिफोर्निया एम्पलॉयमेंट डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के पास फाइलिंग के दौरान साझा किया है।

छंटनी की देनी होती है जानकारी

Apple का मुख्यालय केलिफोर्निया में स्थित है, जहा लोकल रेगुलेशन के हिसाब से किसी भी कंपनियों में की जाने वाली छंटनी और उससे प्रभावित लोगों की जानकारी कैलिफोर्निया एम्पलॉयमेंट डेवलपमेंट डिपार्टमेंट को दिया जाना अनिवार्य हैं। कंपनी ने वर्कर एडजस्टमेंट एंड रिट्रेनिंग नोटिफिकेशन (वार्न प्रोग्राम) के अनुपालन में आठ अलग-अलग फाइलिंग में कर्मचारियों की छंटनी के बारे में जानकारी दिया हैं। रिपोर्ट के अनुसार जिन लोगों को कंपनी की छंटनी की वजह से अपनी जॉब से हाथ धोना (Apple lays off 600 employees) पड़ा उन लोगों में कम से कम 87 कर्मचारी एप्पल की सीक्रेट फैसिलिटी में काम कर रहे थे, बाकी के प्रभावित कर्मचारी पास में ही दूसरी बिल्डिंग में काम करते थे। इन कर्मचारियों को कार प्रोजेक्ट काम दिया गया था।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
whatsapp-will-exit-india-if-forced-to-break-encryption

कुछ लोगों को किया गया स्थांतरित

Apple ने अपने प्रोजक्ट के बंद होने की वजह से कुछ कर्मचारियों को अपनी कंपनियों के अन्य प्रोजेक्ट में स्थांतरित भी किया है, Apple कार निर्माण समूह के सदस्यों को पर्सनल रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में स्थांतरित करने की बात भी सामने आई है। स्मार्टवॉच डिस्प्ले प्रोजेक्ट के बंद होने से कुल कितने लोगों को अपने काम से हाथ धोना पड़ा है इसकी पूरी जानकारी सामने नही आई है चुंकि WARN नोटिस में सिर्फ़ केलिफोर्निया के कर्मचारियों के निकाले जाने की जानकारी दर्ज थी जबकि Apple के पास एरिजोना सहित अन्य क्षेत्रों में भी इन प्रोजेक्ट्स में कार्य कर रहे इंजीनियर और कर्मी थे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.