Now Reading
Xiaomi ने भारत में नौजवानों के लिए लॉन्च किया ‘Mi Credit’; देगा ऑनलाइन लोन

Xiaomi ने भारत में नौजवानों के लिए लॉन्च किया ‘Mi Credit’; देगा ऑनलाइन लोन

xiaomi-to-soon-offer-gold-loans-credit-line-cards-insurance-products

भारत के स्मार्टफोन बाज़ार में सबसे बड़ी ब्रांड्स में से एक बन चुकें Xiaomi ने आज देश के फिनटेक जगत में भी अपने कदम बढ़ा दिए हैं। 

जी हाँ! दरसल देश में तेजी से बढ़ रहीं फिनटेक की लहर में शामिल होते हुए कंपनी ने अब देश के युवाओं और पेशेवरों के लिए क्रेडिट सुविधा संबंधी सेवा का आगाज करते हुए Mi Credit नामक ऐप को पेश किया है।

चीन आधारित इस इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज कंपनी ने आज कहा कि वह डिजिटल क्रेडिट की सुविधा हेतु Mi Credit को लॉन्च कर रही है, जो उपयोगकर्ता को 5,000 रुपये (70 डॉलर) से 1,00,000 ($1,400) के बीच “कम ब्याज” दर पर लोन प्रदान करेगा।

Xiaomi ने कहा कि इस सुविधा के लिए कंपनी ने बेंगलुरु स्थित ZestMoney, CreditVidya, Money View, Aditya Birla Finance Limited, और EarlySalary जैसे कई स्टार्टअप के साथ पार्टनरशिप भी की है। ये वे कंपनियां हैं जो यह निर्धारित करती हैं, कि किसे क्रेडिट मिलना चाहिए और फिर उसे पैसें मुहैया करवाती हैं।

इसके साथ ही आपको बता दें उपयोगकर्ताओं को लेन-देन की जानकारी के लिए Mi Credit ऐप को अपने Texts और Call Logs को एक्सेस करने की इजाज़त देनी होगी।

दरसल इसके जरिये कंपनी यह आकलन करेगी कि क्या उपयोगकर्ता वाकई लोन देने के लिए योग्य है या नहीं? 

इस दौरान नई दिल्ली में एक सम्मेलन में Xiaomi के उपाध्यक्ष मनु जैन ने कहा;

“इस पूरी प्रक्रिया में केवल कुछ मिनट लगते हैं और योग्य उपयोगकर्ता कुछ ही पल में लोन प्राप्त कर सकतें हैं।” 

“इसके साथ ही हमनें अपने प्लेटफ़ॉर्म पर इस क्रेडिट संबंधी सुविधा के लिए कई पार्टनर्स को शामिल किया है ताकि उपयोगकर्ताओं को लोन मिलने की संभावनाएं बढ़ सकें।” 

See Also
elon-musk-to-ban-apple-devices-if-it-integrates-openai-with-ios

साथ ही मनु जैन ने यह भी कहा कि एक बार उपयोगकर्ता ने ऐप से क्रेडिट प्राप्त कर लिया, फ़िर वह भविष्य में एक क्लिक के साथ, और अधिक लोन प्राप्त कर सकेगा।

इस बीच Xiaomi के साथ इस सुविधा को लेकर पार्टनरशिप करने वाले स्टार्टअप्स के लिए भी यह अवसर बेहद खास है, क्यूंकि Xiaomi के साथ साझेदारी करके उन्हें एक बड़े उपयोगकर्ता आधार तक पहुँच मिली है।

आपको बता दें Xiaomi लगातार 9 तिमाहियों से भारत में शीर्ष स्मार्टफोन विक्रेता बना रहा है। और हाल ही में ही यह भी सामने आया है कि कंपनी ने देश में अब तक 100 मिलियन से अधिक स्मार्टफोन बेच दिए हैं।

Xiaomi ने कहा कि Mi Credit ऐप को एंड्रॉइड-आधारित MIUI ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने के लिहाज़ से तैयार किया गया है और यह सभी Xiaomi स्मार्टफ़ोन पर प्री-इंस्टॉल होगा।

इस बीच आपको बता दें कि Xiaomi के अलावा भी अन्य स्मार्टफ़ोन उपयोगकर्ता यह ऐप Google Play Store से डाउनलोड कर सकतें हैं, हालाँकि यह ऐप फ़िलहाल iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.