Now Reading
Air India की 80 से अधिक उड़ानें रद्द, कर्मचारियों ने एक साथ ली छुट्टी

Air India की 80 से अधिक उड़ानें रद्द, कर्मचारियों ने एक साथ ली छुट्टी

  • Air India Express ने रद्द कीं 80 फ्लाइट्स
  • क्रू मेंबर्स ने आखिरी मिनट पर ली Sick Leave
air-india-cancels-over-80-flights-amid-mass-sick-leave

Air India Cancels Over 80 Flights Amid Mass Sick Leave: आज दिग्गज भारतीय एयरलाइन्स एयर इंडिया एक्सप्रेस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। असल में एयर इंडिया के तमाम क्रू मेंबर्स और कर्मचारी एक साथ ‘सिक लीव’ यानी बीमारी के चलते छुट्टी पर चले गए। इसकी वजह से मंगलवार रात से बुधवार तक एयर इंडिया एक्सप्रेस की 80 से अधिक इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ़्लाइट्स रद्द हो चुकी हैं।

जाहिर है यह जानकारी सामने आने के बाद से एयर इंड‍िया एक्सप्रेस की फ्लाइट्स का ट‍िकट बुक करवाने वाले यात्रियों की चिंताए बढ़ गई हैं। शुरुआत में एएनआई के हवाले से यह खबर सामने आई कि एयरलाइंस ने एक साथ लगभग 70 से अधिक उड़ानों को रद्द कर दिया है।

लेकिन फिलहाल इस लेख को लिखने तक मीडिया रिपोर्ट्स में यह सामने आया है कि कैंसिल होने वाली फ़्लाइट्स का आँकड़ा 80 के पार जा चुका है। यह भी कहा जा रहा है कि सिविल एवियेशन अथॉरिटी भी इस मामले की निगरानी कर रही है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

Air India Cancels Over 80 Flights Amid Mass Sick Leave

बीते महज 12 घंटों के भीतर एक साथ 70 से 80 फ़्लाइट्स कैंसिल होने से यात्रियों की भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर एयरलाइन के शीर्ष अधिकारियों की चिंताएँ भी बढ़ने लगी हैं।

See Also
wework-to-sell-27-percent-stake-in-india-at-rs-1200-crore

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता की ओर से बताया गया कि कंपनी के केबिन क्रू के एक सेक्शन ने 7 मै की रात को आखिरी मिनट में बीमार होने की सूचना दी। इसके बाद Air India की कुछ उड़ानों में देरी हुई और कुछ को रद्द तक करना पड़ा। कंपनी की मानें तो इस घटना के पीछे के कारणों को समझने के लिए कर्मचारियों के साथ संपर्क किया जा रहा है।

कंपनी ने यात्रियों से इस असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हुए, माफी भी माँगी है। फ़्लाइट्स कैंसिल होने से प्रभावित यात्रियों को पूरे पैसे वापस दिए जा सकते हैं या फिर किसी अन्य तारीख के लिए उनकी उड़ान रिशेड्यूल करने की पेशकश की जा सकती है।

लेकिन यात्रियों के बीच इसको लेकर रोष देखा जा सकता है। जाहिर है तमाम यात्री अचानक कैंसिल हुई फ़्लाइट्स के चलते ग़ुस्से में भी दिखे और उन्होंने इसका विरोध किया। इसके कुछ दिनों पहले कर्मचारियों की कमी के चलते एक और नामी भारतीय एयरलाइन्स कंपनी ने भी एक साथ सैकड़ों उड़ानों को रद्द कर दिया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.