Now Reading
WhatsApp Channel यूजर्स को जल्द मिलेंगे दो नए फीचर्स, जानें यहाँ?

WhatsApp Channel यूजर्स को जल्द मिलेंगे दो नए फीचर्स, जानें यहाँ?

  • अब व्हाट्सएप चैनल यूजर्स अपने फॉलोवर्स को वाइस मैसेज भी भेज सकते है।
  • साथ ही अब चैनल यूजर्स के लिए कंपनी मैसेज रिएक्शन फ्लिटर फीचर रोल आउट कर रही है।
whatsapp-will-exit-india-if-forced-to-break-encryption

NoWhatsApp Upcoming Feature: WhatsApp दुनिया में सबसे ज्यादा उपयोग किया जाने वाला मैसेजिंग प्लेटफार्म है। व्हाट्सएप ने हाल में ही अपने यूजर्स के लिए Channel फीचर रिलीज किया था। व्हाट्सएप अपने यूजर्स की सुविधा के लिए समय-समय पर नए फीचर्स की सुविधा प्रदान करता रहता है।

व्हाट्सएप के चैनल फीचर के तहत यूजर्स को अपने पसंदीदा कलाकार और आर्टिस्ट से जुड़ने की सुविधा मिलती है। इस फीचर में यूजर्स अपने पसंदीदा व्यक्ति को फॉलो कर सकते हैं और उसके साथ कनेक्ट रह सकते थे। अब इसी चैनल फीचर के तहत वॉट्सएप कुछ नई सुविधाएँ जोड़ने जा रहा है।

व्हाट्सएप की नई- नई अपडेट्स में नज़र रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने WhatsApp चैनल को लेकर दो नई अपडेट की जानकारी साझा की है। वेबसाइट के अनुसार अब व्हाट्सएप चैनल यूजर्स अपने फॉलोवर्स को वाइस मैसेज भी भेज सकते है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें! 

साथ ही अब चैनल यूजर्स के लिए कंपनी मैसेज रिएक्शन फ्लिटर फीचर रोल आउट कर रही है। इसकी मदद से अब यूजर्स आसानी से देख पाएंगे कि उनके कॉन्टैक्ट लिस्ट में कौन यूजर चैनल पर आए और अपडेट के लिए क्या रिएक्शन दिया है। दोनों ही प्रकार के अपडेट यूजर्स को एक नया अनुभव प्रदान करेंगे।

See Also
isro-gaganyaan-mission-ce20-cryogenic-engine-is-now-ready

पहले सिर्फ़ व्हाट्सएप के नॉर्मल वर्जन के यूजर्स को थी सुविधा

बता दे, अभी तक WhatsApp चैनल उपयोगकर्ताओं को सामान्य सुविधाएँ ही उपलब्ध थीं। अब तक व्हाट्सएप चैनल यूजर्स को सिर्फ़ लिंक्स, वीडियो और फोटो भेजने का ही विकल्प मिलता है। इसमें चैनल क्रिएटर्स अपने फॉलोअर्स को वाइस मैसेज नहीं सेंड कर सकते हैं। नए फीचर्स आने के बाद अब व्हाट्सएप चैनल यूजर्स भी इस सुविधा का उपयोग कर सकेंगे।

अब उन्हें व्हाट्सएप के नॉर्मल वर्जन जैसे ही वाइस रिकॉर्ड करने के लिए चैट बॉक्स में माइक का ऑप्शन मिलेगा। माइक्रोफोन के आइकन पर टैप करके यूजर्स वाइस को रिकॉर्ड कर सकते हैं और अपने फॉलोअर्स को अपनी वॉयस मैसेज भेज सकेंगे। अब व्हाट्सएप के करोड़ों यूजर्स इस फीचर्स का अनुभव जल्द उठा पाएंगे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.