Now Reading
The Kerala Story: लोकसभा चुनाव से पहले दूरदर्शन पर इस फिल्म को दिखाने को लेकर शुरू हुआ विवाद?

The Kerala Story: लोकसभा चुनाव से पहले दूरदर्शन पर इस फिल्म को दिखाने को लेकर शुरू हुआ विवाद?

  • दूरदर्शन में 5 अप्रैल को 'द केरल स्टोरी' का प्रदर्शन रात 8 बजे किया जाना है.
  • कांग्रेस फिल्म के प्रसारण के खिलाफ़ चुनाव आयोग (ECI) पहुंची.
 film "The Kerala Story"Controversy before election

 film “The Kerala Story”Controversy before election: रिलीज के महिनों बीत जानें के बाद भी हिंदी फीचर फिल्म द केरल स्टोरी में विवाद ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा, पंद्रह – बीस करोड़ के मामूली बजट में एक्ट्रेस अदा शर्मा की फ़िल्म ने अपने विषय वस्तु को लेकर काफ़ी विवाद खड़ा किया जहां दर्शकों का एक वर्ग फिल्म के समर्थन में था वही ऐसे भी कई लोग थे जिन्हें फ़िल्म में दिखाई जाने वाली विषय वस्तु को समाज में वैमनस्य फैलाने का आरोप लगाया।

हालांकि इन सब बातों के बीच फ़िल्म ने जो कमाई की थी वह आज भी चर्चा का विषय है। फिल्म ने अपने बजट से कई गुना अधिक पैसे कमाते हुए बॉक्स ऑफिस में ₹303.97 करोड़ का कलेक्शन किया था। इन सब उपलब्धियों के इतर फ़िल्म को लेकर एक विवाद फिर से खड़ा हो गया है, फ़िल्म को सरकारी चैनल दूरदर्शन में दिखाए जानें को लेकर (film “The Kerala Story”Controversy before election)  विपक्ष की पार्टियों ने आपत्ति जताई हैं।

क्या है मामला?

दूरदर्शन में 5 अप्रैल को ‘द केरल स्टोरी’ का प्रदर्शन रात 8 बजे किया जाना है, 5 मई 2023 को रिलीज फिल्म को लेकर कई प्रकार के विवाद हुए है, जहां कम्युनिस्ट पार्टियां और कांग्रेस इसे समाज में ध्रुवीकरण करने के आरोप लगा रही है, वही इसके पक्ष में भाजपा का कहना है कि इसे सेंसर बोर्ड ने अनुमति दी है, यह फिल्म प्रदर्शित होने पर किसी को कोई दिक्कत नही होनी चाहिए।

इसको लेकर केंद्रीय मंत्री मुरलीधर राव ने ख़ासकर वाम दल के ऊपर निशाना साधते हुए कहा है कि जब वामपंथी हमेशा कहते है कि हम अभिव्यक्ति की आजादी के पक्षधर है, तो किस बात की चिंता की जा रही है।

See Also
bihar-niyojit-teachers-exam-for-state-employee-status

केरल के सीएम ने जताई थी आपत्ति

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने इसका विरोध किया है, उन्होंने दूरदर्शन से फिल्म का टेलीकास्ट करने के फैसले को वापस लेने की अपील की है। इसके साथ ही अपने सोशल प्लेटफार्म में दूरदर्शन की निन्दा करते हुए कहा कि, दूरदर्शन की ओर से ध्रुवीकरण को बढ़ावा देने वाली फिल्म को प्रसारित करने का निर्णय बेहद निंदनीय है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

राष्ट्रीय समाचार प्रसारक को भाजपा आरएसएस की प्रचार मशीन नही बनना चाहिए और इस फिल्म की स्क्रीनिंग नही करनी चाहिए। वही दूसरी ओर कांग्रेस ने भी फिल्म के प्रसारण के खिलाफ़ चुनाव आयोग (ECI) के पास पहुंची और शिकायत दर्ज करवाई है।

गौरतलब हो, फ़िल्म को लेकर विपक्ष का आरोप है कि फिल्म का प्रदर्शन करके केंद्र सरकार इसे आगामी चुनावों में भाजपा के लिए पक्ष बनाने के लिए इसका उपयोग कर रही है और समाज का ध्रुवीकरण करके इसका लाभ उठाने का प्रयास कर रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.