Now Reading
बदल दे अपना पेटीएम फास्टैग, वरना भरें दोगुना टोल टैक्स, NHAI की उपभोक्ताओं को सलाह

बदल दे अपना पेटीएम फास्टैग, वरना भरें दोगुना टोल टैक्स, NHAI की उपभोक्ताओं को सलाह

  • Paytm Fastag को लेकर NHAI ने एडवाइजरी की जारी.
  • Paytm Fasta मे15 मार्च, 2024 के बाद बैलेंस रिचार्ज या टॉप-अप करने का विकल्प नहीं.
paytm_mini_app_store-vaccine-finder-tool

NHAI’s advice to consumers regarding Paytm Fastag:आरबीआई में मिली समय सीमा पेटीएम के लिए 15 मार्च के बाद se खत्म होने जा रही है। इसके बाद से पेटीएम की कई पूर्व में चलते आई रही सेवाओ को उपभोक्ता के लिए उपयोग करने में परेशानियों का सामना उठाना पड़ सकता है। इसी क्रम में निकलकर आई जानकारी के अनुसार पेटीएम का फास्टैग उपयोग करते वाले गाड़ी मालिकों के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने एक सलाह जारी की हैं।

दरअसल आरबीआई के कार्रवाई के बाद 15 मार्च के बाद पेटीएम की जो सेवाएं प्रभावित होने जा रही है, उसमें से एक पेटीएम फास्टटैग का उपयोग भी है, यात्रियों को टोल नाकों में परेशानियों का सामना न करना पड़े इसलिए Paytm Fastag को लेकर NHAI ने एडवाइजरी जारी कर दी है।

एनएचएआई ने लोगों को अपना पेटीएम फास्टैग बदलने को कहा है, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने पेटीएम फास्टैग यूजर्स को 15 मार्च से पहले किसी अन्य फास्टटैग प्रोवाइडर की सुविधा उपयोग में लेने की सलाह जारी की है।

फास्टटैग न बदलने की स्थिति में दोगुना टैक्स

भारतीय रिजर्व बैंक की कार्रवाई के बाद Paytm Fastag उपयोगकर्ताओं के पास 15 मार्च, 2024 के बाद अपने बैलेंस को रिचार्ज या टॉप-अप करने का विकल्प नहीं होगा, ऐसे में जब सफ़र के दौरान जब वह किसी टोल नाकों के पास से गुजरता है और उसके फास्टटैग वालेट में पैसे उपलब्ध नहीं रहते है तो उसे कैश भुगतान में दोगुनी राशि देनी पड़ेगी हालांकि यदि उपभोक्ता के पास पूर्व में ही वॉलेट में राशि उपलब्ध है, तो वह इसे खत्म होने तक उपयोग कर सकता है।

See Also
realme-c51-launched-in-india-features-and-price

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, आरबीआई के कार्रवाई के बाद एनएचएआई ने पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड को फास्टटैग प्रोवाइडर की सूची से बाहर कर दिया है। यादि किसी यात्री को टोल नाकों में फास्टटैग सुविधाओं का उपयोग करना है तो उन्हें अन्य 32 प्रोवाइडर NHAI की सहायता से फास्टटैग इश्यू कर रहे उनकी सेवाओ का लाभ उठा सकते है। इसके साथ ही एनएचएआई ने (NHAI’s advice to consumers regarding Paytm Fastag) पेटीएम फास्टटैग उपयोग कर रहे उपभोक्ताओ से अपने बैंक प्रोवाइडर से संपर्क करने की सलाह भी दी है साथ ही आईएचएमसीएल (इंडियन हाईवे मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड) की वेबसाइट पर दिए गए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों को देखने को भी कहा गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.