Now Reading
Realme C51 स्मार्टफोन हुआ भारत में लॉन्च, कीमत ₹9,000 से कम!

Realme C51 स्मार्टफोन हुआ भारत में लॉन्च, कीमत ₹9,000 से कम!

realme-c51-launched-in-india-features-and-price

Realme C51 – Features & Price: भारतीय स्मार्टफोन बाजार में बजट फोनों का दबदबा तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में तमाम ब्रांड्स लगातार नए किफायती फोन पेश कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज Realme ने भारत में अपना नया Realme C51 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।

दिलचस्प बात ये है कि 50MP रियर कैमरा, डायनामिक आइलैंड फीचर और 5000mAh की बैटरी के साथ बाजार में उतारे गए इस फोन की कीमत 9,000 से भी कम है।

तो आइए जानते हैं इस बेहद सस्ते लेकिन तमाम बेहतरीन फीचर्स से लैस इस फोन की सभी ख़ूबियों, कीमत, ऑफर्स और उपलब्धता से जुड़ी जानकारियों के बारे में विस्तार से;

Realme C51 – Features:

शुरुआत की जाए डिस्प्ले से तो Realme के इस नए स्मार्टफोन में 6.74 इंच का HD+ स्क्रीन पैनल दिया गया है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट और 560 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है।

फोन में रियर (पीछे) की ओर डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का एक प्राइमरी कैमरा और 0.08MP का सेकेंडरी कैमरा शामिल है। फोन के कैमरे पैनोरमिक व्यू, एक्स्पर्ट, टाइमलैप्स, पोर्ट्रेट मोड, एचडीआर, एआई व्यू, स्लो मोशन आदि तमाम फीचर्स के साथ आते हैं।

साथ ही सामने की ओर वॉटर-ड्रॉप नॉच डिज़ाइन के तहत सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिहाज से 5MP का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है।

realme-c51-launched-in-india-features-and-price

साथ ही Realme ने इस नए फोन को UNISOC T612 ऑक्टा-कोर प्रॉसेसर से लैस किया है। इसके साथ फोन में 4GB RAM और 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको माइक्रोएसडी कॉर्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

सॉफ़्टवेयर की बात करें तो फोन एंड्रॉयड 13 आधारित Realme UI 4.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 4G, Wi-Fi, Bluetooth 5.0, GPS, एक 3.5मिमी का हेडफोन जैक और चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया जा रहा है।

See Also
vivo-v29e-launched-in-india-know-price-details

साथ ही इस स्मार्टफोन में आपको 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाले 5,000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी की मानें तो इस फोन की बैटरी 28 मिनट में 0-50% तक चार्ज होने में सक्षम है।

यह फोन दो रंग विकल्पों – मिंट ग्रीन और कार्बन ब्लैक के साथ बाजार में उतारा गया है।

Realme C51 – Price in India:

Realme C51 स्मार्टफोन के 4GB RAM और 64GB स्टोरेज वेरिएँट की कीमत भारत में ₹8,999 तय की गई है। फोन की बिक्री 11 सितंबर से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, फ्लिपकार्ट व अन्य माध्यमों के जरिए शुरू कर दी जाएगी।

बता दें, ऑफर्स के तहत ICICI बैंक कार्ड का इस्तेमाल करने वाले गरहकों को ₹500 तक की अतिरिक्त छूट दी जाएगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.