Now Reading
Paytm ने फिर शुरू की लोन सर्विस, इस बार 2 पार्टनर्स का साथ – रिपोर्ट

Paytm ने फिर शुरू की लोन सर्विस, इस बार 2 पार्टनर्स का साथ – रिपोर्ट

  • Paytm ने अपनी लोन संबंधी सुविधाओं को तकरीबन 2 महीने बाद फिर से चालू किया.
  • मर्चेंट लोन की सेवाओं को पेटीएम में 21 मार्च से शुरू किया गया.
paytm_mini_app_store-vaccine-finder-tool

Paytm started loan service again: RBI की कार्रवाई के बाद से ही फिनटेक कंपनी काफ़ी अधिक चर्चाओ में बनी है, जहा उसके द्वारा दिए जाने वाली कई सेवाओं को बंद किया गया है वही कंपनी के ओर से दावा किया गया है की वह फिर से जल्द उपभोक्ताओं के लिए पहले जैसे ही सुविधाएं उपलब्ध करवाने में काम कर रहे है।

इसी क्रम में निकलकर आई जानकारी के मुताबिक़, फिनटेक कंपनी Paytm ने अपनी लोन संबंधी सुविधाओं को तकरीबन 2 महीने बाद फिर से चालू कर दिया है। मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि, कंपनी ने अपनी लोन संबंधी सुविधाओं के लिए मौजूदा साझेदार SMFG इंडिया क्रेडिट और श्रीराम फाइनेंस के साथ जुड़कर यह मर्चेंट लोन की सेवा चालू की है।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले यह भी दावा किया गया है, मर्चेंट लोन की सेवाओं को पेटीएम में 21 मार्च से शुरू किया गया था, जिसमें अब तक ₹500 करोड़ राशि का लोन भुगतान किया जा चुका हैं। इसमें मौजूदा मर्चेंट के टॉपअप और नए मर्चेंट लोन भी शामिल है।

इस बीच आपको बता दे, कंपनी की ओर से अपनी लोन सेवाओं के लिए लेंडिग पार्टनर के मुथूट फाइनेंस से भी बात कर रही है, यह बात मर्चेंट लोन और व्यक्तिगत (Paytm started loan service again) दोनों प्रकार के लोन के लिए है।

NBFCs ने मांगा था Paytm से स्पष्टीकरण

आपकों ज्ञात हो, RBI ने Paytm पेमेंट बैंक में भारी अनियिमियतों के चलते कंपनी के ऊपर कड़ी कार्रवाई की थी, विजय शेखर के अगुवाई वाली कम्पनी ने करीबन 2 महीने से पेटीएम में लोन सबंधित नए भुगतान को बन्द कर दिया था, पेटीएम फिनटेक के पार्टनर बैंक के ऊपर आरबीआई की कार्रवाई को लेकर NBFCs ने सबंधित विषय में स्पष्टीकरण मांगा था।

See Also
amd-to-invest-400-million-dollars-in-india

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, आरबीआई की कार्रवाई के बाद 15 मार्च के बाद से Paytm App में पेटीएम यूजर पेटीएम पेमेंट्स बैंक अकाउंट से ट्रांजैक्शन, पेटीएम पेमेंट्स बैंक में यूपीआई या आईएमपीएस (IMPS) के जरिए कोई भी ट्रांजेक्शन, पेटीएम फास्टैग, पेटीएम पेमेंट्स बैंक में सैलरी आने वाली सेवाओं का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। हालांकि क्रेडिट कार्ड बिल, मोबाइल रिचार्ज या फिर मूवी टिकट, पेटीएम मर्चेंट यूजर्स क्यूआर कोड से लेकर साउंड बॉक्स और कार्ड मशीन की सेवाओं को पहले जैसे ही उपयोग कर पा रहे हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.