Now Reading
Paytm की मुश्किलें नहीं हो रहीं कम, SoftBank ने बेच दी 2% हिस्सेदारी

Paytm की मुश्किलें नहीं हो रहीं कम, SoftBank ने बेच दी 2% हिस्सेदारी

  • SoftBank ने Paytm की पैरेंट कंपनी, One97 कम्युनिकेशंस में अपनी 2% हिस्सेदारी बेच दी.
  • जापानी निवेशक SoftBank की paytm में सितंबर 2022 में 17% के आसपास हिस्सेदारी थी.
paytm-upi-market-share-drops-to-9-percent-after-bank-closed

SoftBank sold 2% stake in Paytm: फिनटेक कंपनी Paytm की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है, आरबीआई की कार्रवाई ने कंपनी के ऊपर निवेशकों के भरोसे को कम किया है। इसी क्रम में निकलकर आई जानकारी के अनुसार जापानी निवेशक SoftBank ने हाल ही में ओपन मार्केट में बिक्री के माध्यम से Paytm की पैरेंट कंपनी, One97 कम्युनिकेशंस में अपनी 2% हिस्सेदारी बेच दी। सॉफ्टबैंक ने इसे पिछले महीने ओपन मार्किट में बेचने के लिए निकाला था, SoftBank ओर से बेचे गए इन शेयरों की कुल वेल्यू ₹950 करोड़ आंकी गई है।

एक बड़े निवेशक के तौर में SoftBank की ओर से फिनटेक कंपनी Paytm के ऊपर निरंतर अविश्वास जताने की वजह से paytm के शेयरों के वेल्यू प्राइस में भी शेयर मार्किट में भी इसका फर्क देखने को मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार (29 फरवरी) को इस ख़बर के बाहर आने के बाद paytm के शेयरों में 4% तक की गिरावट दर्ज की गई है। जिसके बाद पेटीएम के (SoftBank sold 2% stake in Paytm) शेयरों की वर्तमान वेल्यू 390.55 बताई जा रही है।

जापानी निवेशक ने अपनी हिस्सेदारी की कम

जापानी निवेशक SoftBank की paytm में सितंबर 2022 में 17% के आसपास हिस्सेदारी थी। SoftBank ने फिनटेक कंपनी Paytm के ऊपर अपने निवेश और हिस्सेदारी को धीरे धीरे कम करते चला गया। 19 दिसंबर, 2023 और 20 जनवरी, 2024 के बीच, SVF इंडिया होल्डिंग्स (Cayman) लिमिटेड ने One97 कम्युनिकेशंस के 12,706,807 शेयर बेचे थे। One97 कम्युनिकेशंस में SoftBank की जो हिस्सेदारी कभी 17% तक थी, वो घटते घटते 2.17% पहुंच गई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
amazon-launches-prime-video-app-for-mac

घाटे के साथ निकला बड़ा निवेशक

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है, जापानी निवेशक SoftBank ने थोड़ा मुनाफा कमाने के उद्देश्य से फिनटेक कंपनी Paytm के ऊपर निवेश किया हुआ था। परन्तु हाल के समय में paytm के ऊपर आरबीआई की कार्रवाई के बाद उसके शेयरों में आई गिरावट के बीच अपने शेयरों की बिकवाली से इस बड़े निवेशक को भी घाटा उठाना पड़ा है। इस फैसले के बाद जापान की बड़ी निवेशक कंपनी को 10 से 15 करोड़ डॉलर के घाटे का अनुमान बताया जा रहा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.