अमेरिका: भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला की मौत के मामले में पुलिस अधिकारी पर नहीं चलेगा केस, जानें वजह?

  • सिएटल के पुलिस अधिकारी केविन डेव के खिलाफ आपराधिक आरोप नहीं.
  • फैसले के आने के बाद जाह्नवी कंडुला के परिजनों को बड़ा झटका.
madhya-pradesh-road-accident-14-people-died

Case of death of Indian student Jhanvi Kandula in America: अमेरिका में भारतीय नागरिकों की हत्या बढ़ने के मामलों के बीच एक खबर जाह्नवी कंडुला की अमेरिका में सड़क दुर्घटना में हुई मौत को लेकर समाने निकलकर आई है।

अमेरिका में सड़क दुर्घटना में मारी गई छात्रा को टक्कर मारने वाले पुलिस अधिकारी के ऊपर केस नही चलेगा। रिपोर्ट के अनुसार सिएटल पुलिस के अधिकारी पर मुकदमा नही चलाने का फैसला लिया गया है, इस फैसले के पीछे कहा जा रहा है, उक्त घटना को लेकर ‘पर्याप्त’’ सबूतों के अभाव में आरोपी पुलिस अधिकारी के खिलाफ कोई आपराधिक मुकदमा नहीं चलेगा।

‘फॉक्स13 सिएटल’ की खबर के मुताबिक किंग काउंटी के अभियोजक कार्यालय से बुधवार को बताया कि वे सिएटल के पुलिस अधिकारी केविन डेव के खिलाफ आपराधिक आरोप नहीं लगाएंगे। इस फैसले के आने के बाद जाह्नवी कंडुला के परिजनों को बड़ा झटका लगा है।

बता दे कंडुला भारत से अमेरिका शिक्षा प्राप्त करने के लिए गई हुई थी, वह नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी के सिएटल कैम्पस में स्नातक की छात्रा थी। पिछले साल सड़क पार करते समय अचानक एक कार के ठक्कर से उसकी मौत हो गई थी, उसे ठक्कर मारने वाला वाहन पुलिस अधिकारी का था, जिसका नाम डेव था।

Case of death of Indian student Jhanvi Kandula in America

वह अत्यधिक मादक पदार्थ के सेवन के मामले की एक सूचना मिलने के बाद घटनास्थल की ओर 119 किलोमीटर प्रति घंटे से भी अधिक रफ्तार से गाड़ी चलाकर जा रहा था। इस दौरान गाड़ी की टक्कर से जाह्नवी कंडुला की मौके में ही मौत हो गई थी, ठक्कर इतनी भयानक थी कि जाह्नवी कुंडला का शरीर 100 फीट दूर जाकर गिरा था।

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर किंग काउंटी की अभियोजक अटॉर्नी लीसा मैनियन ने कहा कि उन्हें लगता है कि उनके पास आपराधिक मामले को साबित करने के लिए सबूतों का अभाव है। इसलिए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जायेगी।

See Also
OLA Electric Car

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

हालांकि इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अन्य एक पुलिस अधिकारी के लिए अभियोजन ने यह भी पाया कि सिएटल के पुलिस अधिकारी ऑडरर द्वारा की गयी टिप्पणियां ‘‘घटिया और काफी चिंताजनक’’ हैं। आपको बता दे इस पूरे हादसे का एक वीडियो फुटेज था जिसमें ऑडरर नाम के अधिकारी को वीडियो में यह कहते हुए सुना गया, ‘‘लेकिन वह मर गयी है।’’ वह फोन पर हंस रहा था। उसे वीडियो में यह कहते हुए सुना गया, ‘‘खैर वह 26 साल की थी। उसकी कोई खास अहमियत नहीं थी।’’ इस टिप्पणी को लेकर ऑडरर के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.