Now Reading
मुजफ्फरनगर: STF को मिले चार ‘टाइम बम’, मेरठ यूनिट को एक बड़ी कामयाबी

मुजफ्फरनगर: STF को मिले चार ‘टाइम बम’, मेरठ यूनिट को एक बड़ी कामयाबी

  • 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से 4 आईडी बरामद.
  • आरोपी जावेद अहमद के पास से चार टाइम बोतल बम (आईईडी) बरामद.

Muzaffarnagar STF found four ‘time bombs’: यूपी एसटीएफ़ ने एक बड़ी साजिश को अंजाम होने से रोकने में कामयाबी हासिल की है। मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ ने मुजफ्फरनगर क्षेत्र में एक व्यक्ति के पास से चार टाइम बम को जब्त किया है।

टाइम बम मिलने की पुष्टि एसएसपी अभिषेक सिंह ने की है। उनका कहना है कि एसटीएफ मामले की जांच कर रही है, उनके स्तर से ही प्रकरण का खुलासा किया जाएगा।

इस मामले में आई शुरुआती जानकारी के अनुसार, टाइम बम मुजफ्फरनगर में ही बनाए जा रहे थे। विस्फोटक सामग्री तैयार करने के मामले में मिमलाना रोड रामलीला टीला थाना कोतवाली नगर निवासी जावेद पुत्र जरीफ अहमद को शुक्रवार सुबह 10.45 बजे काली नदी का पुल चरथावल रोड से गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ़ की मेरठ यूनिट ने आरोपी जावेद अहमद के पास से चार टाइम बोतल बम (आईईडी) बरामद किए हैं। एसटीएफ की टीम आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है, वह आरोपी से इस बात की जानकारी जुटा रही है कि वह इन बोतल बमों का उपयोग कहां करने वाला था। किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश तो नही की जा रही थी।

यूट्यूब से सीखा बम बनाना

एसटीएफ पूछतात में आरोपी ने बम बनाने के बारे में बताया कि, वह अपने चाचा मोहम्मद आरर्शी पुत्र खलील के साथ पटाखे बनाने का काम करता है।इसी दौरान उसने यूट्यूब इंटरनेट की मदद से टाइम बम बनाने की प्रकिया सीखी है। आरोपी के बारे में यह बात भी निकलकर आई की वह सिर्फ 10 वी कक्षा पास है, इसके पहले भी उसके द्वारा टाइम बम बनाया गया है। आरोपी की ननिहाल नेपाल में है, उसका वहां भी आना-जाना रहा है।

घर वालों की नही है जानकारी

मीडिया में बात करते हुए आरोपी की चाची ने उसे एक अच्छा लड़का बताया है, किसी के बहकावे में आने की बात कही है। उनके अनुसार बृहस्पतिवार की रात को पुलिस उनके घर आई थी। पुलिस घर से कुछ सामान अपने साथ ले गई। उन्होंने कहा, जावेद लोवर बेचने का काम करता है वह बम बनाने का काम नहीं करता है।

वही इस मामले को (Muzaffarnagar STF found four ‘time bombs’) लेकर यूपी एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश ने बताया,

See Also
bihar-police-campaign-against-reels-with-illegal-weapons

“मुजफ्फरनगर में 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से 4 आईडी बरामद किए गए, जिन लोगों ने ये बम बनाए हैं उन्होंने मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान भी ऐसे ही बम बनाकर बांटे थे।”

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि ये टाइम बम उसने एक महिला के ऑर्डर पर बनाए थे, पुलिस ने महिला की तलाश शुरू कर दी है। साथ ही इससे सम्बन्धित अन्य जानकारियां जुटाई जा रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.