Now Reading
यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में एक बड़ी अपडेट, मुख्य आरोपी को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में एक बड़ी अपडेट, मुख्य आरोपी को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

  • मेरठ एसटीएफ यूनिट ने यूपी पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी को नोएडा से धर दबोचा.
  • आरोपी पूर्व में भी कई परीक्षा पेपरों को लीक करवाने के मामले में गिरफ्तार होकर जेल की हवा खा चुका है.
Delhi NCR Schools Gets Bomb Threat

UP police paper leak case main accused arrested: उत्तर प्रदेश एसटीएफ को पेपर लीक मामले में बड़ी कामयाबी मिली है, मेरठ एसटीएफ यूनिट ने यूपी पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी को नोएडा से मुखबिर की सूचना के बाद धर दबोचा है।

मिली जानकारी के अनुसार यूपी पेपर लीक मामले का मास्टर माइंड राजीव नयन मिश्रा बुधवार (3 अप्रैल 2024) को सुबह नोएडा से एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किया गया है, आरोपी पूर्व में भी कई परीक्षा पेपरों को लीक करवाने के मामले में गिरफ्तार होकर जेल की हवा खा चुका है।

आरोपी के मध्यप्रदेश से भी लिंक

पेपर लीक मामले में गिरफ्तार राजीव NHM घोटाले के दोष में ग्वालियर के जेल में भी रह चुका है, इसके साथ कौशांबी जेल में यूपी टेट परीक्षा लीक मामले के दोष में सजा काट चुका है। मेरठ एसटीएफ ने मुखबिर की सूचना के बाद ग्रेटर नोएडा से यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लीक ममालें के मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा पुत्र स्व दीनानाथ मिश्रा निवासी ग्राम अमौरा थाना मेज़ा प्रयागराज वर्तमान निवासी 97 भरत नगर जेके रोड भोपाल को परी चौक से धर दबोचा है। गिरफ्तार आरोपी ने पुछत्तात के दौरान गुरुग्राम के अलावा रीवा के एक रिसोट में भी अपनी गैंग के माध्यम से पेपर पढ़वाने की बातें निकलकर आई है।

पेपर लीक की योजना बनाने का मुख्य आरोपी

ज्ञात हो, पिछले दिनों यूपी प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक हुए थे, जिसमें जांच के दौरान एसटीएफ को पता चला था यह पेपर अहमदाबाद में टीसीआइ कंपनी के वेयर हाउस से आउट किया गया था। टीसीआई वही कंपनी है जिसे परीक्षा पेपरों के छपाई और सीलबंद यूपी तक सुरक्षित लाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

See Also
cbse-cancels-36-schools-affiliation-of-patna-zone

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस पूरे पेपर लीक प्रकरण को लेकर अब (UP police paper leak case main accused arrested)  तक टीसीआई कंपनी के दो कर्मचारी शिवम, रोहित और पूर्व कर्मी रोहित इनकी निशानदेही के आधार में पेपरों के सीलबंद लिफाफे को खोलने वाले आरोपी डॉक्टर शुभम मंडल को गिरफ्तार किया जा चुका था। गिरफ़्तार आरोपी ने जांच और पूछतात के बाद दो अन्य लोगों का नाम लिया था जिन्होंने यूपी परीक्षा पेपर लीक मामले की पटकथा लिखी थी। यह दोनो नाम रवि अत्रि और आज नोएडा से एसटीएफ मेरठ यूनिट के द्वारा गिरफ्तार राजीव नयन मिश्रा का था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.