Now Reading
बेटी की मौत पर मायके वालों ने ससुराल में लगा दी आग, सास-ससुर की जिंदा जलकर मौत

बेटी की मौत पर मायके वालों ने ससुराल में लगा दी आग, सास-ससुर की जिंदा जलकर मौत

  • मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र में 27 वर्षीय अंशिका केसरवानी ने अपने ससुराल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
  • लड़की के मायके वाले सुसराल वालो के ऊपर देहज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया.
In-laws house set on fire after daughter's death

In-laws house set on fire after daughter’s death:यूपी के प्रयागराज से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहा अपनी बेटी की आत्महत्या से व्यथित परिवारवालों ने बेटी के सुसराल को आग के हवाले कर दिया, इस दौरान आग की चपेट में आने के बाद बेटी के सुसराल के दो लोगों की आग की लपटों में झुलसकर मौके में ही मौत हो गई हैं।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार (18 मार्च 2024) की रात प्रयागराज के मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र में 27 वर्षीय अंशिका केसरवानी ने अपने ससुराल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जिससे गुस्साए लड़की के मायके वालों ने इसका आरोप लड़की के सुसराल वाले लोगों के ऊपर लागते हुए कहा, उनकी लड़की ने आत्महत्या नही कि है बल्कि अंशिका की हत्या कर शव लटका दिया गया।

पुलिस के सामने दोनों पक्षों की लड़ाई

घटना की जानकारी के बाद मौके में पहुंची पुलिस के सामने ही दोनों पक्षों के लोग आपस में लड़ाई कर रहे थे। इस दौरान लड़की के सुसराल पक्ष के ऊपर आरोप लगाया गया है कि पारिवारिक झगड़े में बाहरी लोगों को भी शामिल किया गया था।

दहेज मांगने का लगाया आरोप

लड़की के मायके वाले लोगों ने उसके पति अंशु केसरवानी और उसके परिवार वालों के ऊपर देहज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है, अपने आरोप में अंशिका केसरवानी के मायके वालों से कहा, फ़रवरी में उनकी लड़की की शादी मुट्ठीगंज के अंशु के साथ बड़ी धूमधाम से हुई थी। इस दौरान लड़के पक्ष की मांग को भी पूरा किया था, सगाई के बाद से ही दहेज की अतिरिक्त मांग और की जाने लगी जिसे पूरा भी किया गया।

अचानक सोमवार अंशिका के सुसराल से एक फोन के जरिए हमें सूचना प्राप्त हुई कि उनकी लड़की ने अपने कमरे का दरवाजा दोपहर 3 बजे से ही अंदर से बंद करके रखा है। मौके पर जब हम पहुंचे और किसी तरह दरवाजा खोल तो अंदर अंशिका केसरवानी का शव पंखे से लटकता मिला।

See Also
guidelines-for-coaching-centres-by-indian-government

लड़की की आत्महत्या के बाद बड़ा विवाद

पुलिस ने बताया, लड़की की आत्महत्या से गुस्साए मायके के लोगों ने उसके सुसराल को आग के हवाले कर दिया, पुलिस ने घटना की सूचना मिलते ही मकान की आग को फायर ब्रिगेड की मदद से बुझाया, इसके साथ ही आग में फंसे मृतक के सुसराल पक्ष के लोग में राजेंद्र केसरवानी (ससुर) के छोटे भाई की पत्नी लवली केसरवानी और राजेंद्र केसरवानी की बेटी शिवानी केसरवानी का रेस्क्यू करते हुए इलाज के लिए अस्पताल रेफर किया गया है, सभी घायल का एसआरएन अस्पताल में इलाज चल रहा है।

In-laws house set on fire after daughter’s death

वहीं, अंशिका के पति अंशु केसरवानी को मामूली चोट आई है। इस दौरान आग की चपेट में आने से मृतक लड़की के सास और ससुर दोनों की मौके में ही मौत हो गई। आग की चपेट में आने से लड़की के ससुर राजेंद्र केसरवानी (65) और दूसरा शव लड़की की सास शोभा देवी (62) का मौके भी मौत हो गई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

पूरे मामले को लेकर पुलिस की ओर से एक बयान में कहा गया है, पूरे घटनाक्रम को लेकर जांच की जा रही है। इसके साथ ही पुलिस के द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.