Now Reading
WhatsApp यूजर्स अब नहीं ले सकेंगे इसका स्क्रीनशॉट? आ रहा ये बड़ा अपडेट!

WhatsApp यूजर्स अब नहीं ले सकेंगे इसका स्क्रीनशॉट? आ रहा ये बड़ा अपडेट!

  • WhatsApp पर यूजर्स को मिलने जा रहा है एक नया अपडेट
  • प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेने पर लगेगी पाबंदी
supreme-court-to-use-whatsapp-for-sharing-listing-and-other-updates

WhatsApp To Stop Users from Taking Screenshots: सोशल मीडिया दिग्गज Meta के मालिकाना हक वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक बड़ा अपडेट लेकर आने वाला है। इसके बाद से यूजर्स WhatsApp पर किसी भी प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएँगे। यह प्राइवेसी के लिहाज से कई यूजर्स को राहत देगा।

असल में एक ओर जहाँ प्रोफाइल फोटो WhatsApp जैसे तमाम ऐप में खुद की प्रोफाइल की प्रमाणिकता व पहचान को व्यक्त करने का एक बेहतर जरिया होती हैं, वहीं दूसरी ओर आज के समय में इसको डाउनलोड कर, इसके दुरुपयोग किए जा सकने की संभावना भी बढ़ गई है। शायद WhatsApp अब तमाम यूजर्स की इसी चिंता को कम करने का प्रयास करने जा रहा है।

WhatsApp To Stop Users from Taking Screenshots

वैसे देखा जाए तो WhatsApp ने आज से लगभग 5 साल पहले ही ऐप पर प्रोफाइल फोटो डाउनलोड करने की सुविधा को हटा दिया था। लेकिन इसके बाद भी ऐप पर दूसरों की प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है। पर अब कंपनी इस पर भी पाबंदी लगाने जा रही है। यह जानकारी WABetaInfo की एक हालिया रिपोर्ट में सामने आई है।

जी हाँ! नए बीटा ऐप वर्जन रिलीज में यह नया अपडेट सामने आया है। कुछ चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए यह सुविधा पेश की गई है। आप चाहें तो Google Play Store पर जाकर WhatsApp Beta for Android 2.24.4.25 अपडेट को डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आप उन चुनिंदा यूजर्स में शामिल हुए, तो आपको भी ये अपडेट मिल चुका होगा।

whatsapp-gets-support-for-hd-photos-videos

एक बार बीटा यूजर्स के साथ टेस्टिंग पूरी हो जाने के बाद ही WhatsApp क्रमवार रूप में इस नए फीचर को सभी उपयोगकर्ताओं के लिए रिलीज किया जाएगा। इस नए अपडेट के बाद जब कोई WhatsApp यूजर्स अन्य की प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश करेगा, तो उसे ‘Can’t take a screenshot due to app restrictions’ जैसा मैसेज नजर आएगा।

See Also
Google-adds-new-sharing-related-feature-

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दिलचस्प यह है कि कंपनी ने यह अपडेट ऐसे समय में पेश करने का मन बनाया है जब कुछ ही दिनों फले WhatsApp द्वारा वेब यूजर्स के लिए लॉक्ड चैट्स सुविधा की पेशकश संबंधी खबर सामने आई थी। इसके तहत वेब यूजर्स भी सीक्रेट कोड के साथ चैट को लॉक कर सकते हैं। कंपनी के मोबाइल ऐप में यह सुविधा पहले से ही उपलब्ध है, जिसके लिए यूजर्स टच आईडी या पासवर्ड किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.