Now Reading
अवैध हथियार के साथ रील्स बनाने के ख़िलाफ बिहार पुलिस ने शुरू किया कैंपेन

अवैध हथियार के साथ रील्स बनाने के ख़िलाफ बिहार पुलिस ने शुरू किया कैंपेन

  • आज अधिकतर युवा सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फ़ोटो या वीडियो डालकर प्रसिद्धि प्राप्त करने की होड़ में लगे हुए हैं।
  • ऐसे में इन लोगों के खिलाफ बिहार पुलिस ने एक विशेष कैम्पन की शुरुआत की है।
bihar-police-campaign-against-reels-with-illegal-weapons

Bihar Police Campaign Against Reels With Illegal Weapons: सोशल मीडिया की दुनिया का नशा आज लोगों में इस कदर हावी हो गया हैं, जिसमें लाइक फॉलोअर और स्टार बनने के चक्कर में लोग किसी भी हद तक चले जा रहे हैं। अक्सर सोशल मीडिया पर ऐसी कई सारी इंस्टाग्राम रील्स वायरल होती रहती है, जिसमें लोग अपनी जान की परवाह किए बिना वीडियो बनाते हैं और किसी बड़े हादसे की वजह से वो कभी वापस नहीं आते हैं।

आज युवा सोशल मीडिया पर नकली हथियार या अवैध हथियार के साथ फ़ोटो या वीडियो डालकर प्रसिद्धि प्राप्त करने की होड़ में लगे हुए हैं। अब ऐसे लोगों के खिलाफ़ बिहार पुलिस विशेष अभियान चलाने जा रही हैं।

बिहार पुलिस का सोशल मीडिया कैंपेन

दरअसल, बिहार पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ़ सोशल मीडिया में विशेष अभियान चलाया है इसका स्लोगन ‘अवैध हथियार से यारी पड़ेगी भारी, कानून हाथ में लिया तो होगा गिरफ्तारी ‘ दिया गया है। इसके तहत सोशल मीडिया में अवैध हथियार के साथ रील्स या वीडियो बनाकर शेयर करने वाले लोगों को पकड़कर उनके खिलाफ़ मामला दर्ज किया जा रहा हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

Bihar Police Campaign Against Reels With Illegal Weapons

बिहार पुलिस लगातार लोगों को जागरूक करने के लिए कई तरीकों से समझाइश दे रही है, इसी कड़ी में अभी कुछ नाबालिग युवाओं के अवैध हथियार संग वीडियो वायरल होने पर उन लोगों से उनके अवैध कृत्य के माफ़ी के वीडियो पुलिस की ऑफिशल वेबसाइट में अपलोड की गई थी, जिसका उद्देश्य उन सबको जागरूक करना था। जो अवैध रूप से हथियार के साथ सोशल मीडिया में वीडियो क्लिप डालकर प्रसिद्धि पाना चाहते हैं।

गौरतलब है, बीते रोज बिहार के पुलिस में एडीजी मुख्यालय जितेंद्र गंगवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए ऐसे अवैध या नकली हथियारों के साथ वीडियो क्लिप अपलोड करने वाले युवाओं के लिए एक चेतावनी जारी की थी। अ

See Also
jallikattu-2024-begins-in-tamil-nadu-as-bull-taming-sports

क्सर सोशल मीडिया में अवैध हथियार या नकली हथियारों के साथ ऐसे वीडियो क्लिप वायरल होते है, जिसमें युवाओं के द्वारा हथियारों के साथ वीडियो बनाई जाती है, ऐसे में बिहार पुलिस द्वारा ऐसे युवाओं को अपनी ऊर्जा सही जगह लगाने के लिए सुझाव दिया गया था। विभाग ने अपने बयान में कहा था,

“राज्य के युवा अपनी ऊर्जा का सही दिशा में करें उपयोग…..हाल के एशियन गेम्स में संघर्ष से जीवन के स्वरूप को सँवारने वाले खिलाड़ी उदाहरण हैं”

उन्होंने उन तमाम युवाओं को नेशनल गेम और पुलिस में भर्ती होने की बात कहते हुए कहा, इनसे ऐसे युवाओं का शौक भी पूरा होंगा, साथ ही उन्हें समाज और देश की सेवा करने का मौका भी मिलेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.