Now Reading
UPPSC RO ARO पेपर लीक मामले में एक बड़ा खुलासा, प्रश्न पत्र वायरल करने में इसका हाथ?

UPPSC RO ARO पेपर लीक मामले में एक बड़ा खुलासा, प्रश्न पत्र वायरल करने में इसका हाथ?

  • राजीव नयन ने प्रयागराज में पेपर लीक मामले को लेकर एक जेल सैनिक के हाथ होने की बात का खुलासा किया.
  • पेपर लीक मामले में वाराणसी जेल के सिपाही का नाम आने के बाद पुलिस इस ओर भी जांच कर रही है.
neet-ug-2024-paper-leak-from-bihar-to-rajasthan

Revelation in UPPSC RO ARO paper leak case: समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पूछतात में कई सनसनीखेज खुलासे हुए है। एसटीएफ द्वारा पेपर लीक मामले में गिरफ्तार युवक मेजा निवासी राजीव नयन ने प्रयागराज में पेपर लीक मामले को लेकर एक जेल सैनिक के हाथ होने की बात का खुलासा किया है।

पुलिस को दिए गए बयान में राजीव नयन ने प्रयागराज में पेपर वायरल होने के पीछे वाराणसी जेल में कार्यरत एक सिपाही का हाथ बताया है। उसने अपने बयान में कहा कि, सिपाही ने खुद आरओ- एआरओ की परीक्षा की तैयारी के लिए इस पेपर को व्हाट्सएप में कई लोगों के साथ शेयर किया। इसी वजह से पेपर वायरल हुआ और इसी वायरल कॉपी की वजह से पेपर लीक की पुष्टि हुई।

बिहार के मधुबनी से मिला एग्जाम पेपर

गिरफ्तार आरोपी से पुलिस पेपर लीक मामले को लेकर सख्ती से पुछतात में जुटी है। राजीव नयन से सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले के साथ आरओ- एआरओ (UPPSC RO ARO) पेपर लीक मामले के संबंध में भी पुछतात जारी है। इसी क्रम में आरोपी ने बताया कि, उसे 11 फरवरी को आयोजित आरओ-एआरओ परीक्षा के एक दिन पहले 10 फरवरी को बिहार के मधुबनी में रहने वाले सुभाष प्रकाश ने परीक्षा का पेपर दिया था। वही सुभाष प्रकाश को परीक्षा पेपर उससे एक दिन पहले 9 फरवरी को किसी कोचिंग संस्थान से प्राप्त हुआ था।

सुभाष प्रकाश की गिरफ़्तारी के बाद अहम खुलासे

आरओ-एआरओ  (UPPSC RO ARO) पेपर लीक मामले को लेकर गिरफ्तार आरोपी ने नैनी स्थित आरोग्यम हॉस्पिटल में अपने अभियार्थी को उत्तर रटवाया था। आरोपी ने परीक्षा के अभ्यर्थियों से एग्जाम पेपर का सौदा 15 लाख रुपए प्रति अभ्यर्थी की कीमत में तय हुआ था। पेपर लीक मामले में दो अन्य आरोपियों के नाम सामने आए है, जिनमें डॉक्टर शरद नाम का एक और गैंग का सदस्य और राजीव नयन को बिहार निवासी सुभाष प्रकाश की गिरफ्तारी के( Revelation in UPPSC RO ARO paper leak case) बाद कई और अहम खुलासे हो पाएंगे। इन दोनों आरोपियों की तलाश में यूपी एसटीएफ और पुलिस की टीम दिल्ली, मध्यप्रदेश, बिहार,यूपी के कई हिस्सों में लगता छापा मार रही है। वही पेपर लीक मामले में वाराणसी जेल के सिपाही का नाम आने के बाद पुलिस इस ओर भी जांच कर रही है।

See Also
bihar-niyojit-teachers-exam-for-state-employee-status

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, एसटीएफ ने सिपाही भर्ती परीक्षा लीक मामले का खुलासा करते हुए बताया था कि यह अहमदाबाद से हुआ था परन्तु वही आरओ-एआरओ (UPPSC RO ARO) पेपर लीक मामले को लेकर अब तक यह जा जानकारी सामने नही आई है कि पेपर लीक किस जगह से हुआ था। इस मामले को लेकर गिरफ्तार लोगों से पूछतात जारी है, राजीव नयन से कई अहम खुलासे होना अब भी बाकि है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.