Now Reading
ग्रेटर नोएडा में 76 छात्र अस्पताल में भर्ती, हुए फूड पॉइजनिंग का शिकार

ग्रेटर नोएडा में 76 छात्र अस्पताल में भर्ती, हुए फूड पॉइजनिंग का शिकार

  • उपवास वाला भोज्य पदार्थ खाने से एक साथ 76 लोगों की तबीयत खराब होने की खबर.
  • डॉक्टरों ने छात्रों को फूड पॉइजनिंग की पुष्टि की.
janani-life

76 students admitted to hospital in Greater Noida: महाशिवरात्रि के दिन उपवास वाला भोज्य पदार्थ खाने से एक साथ 76 लोगों की तबीयत खराब होने की खबर सामने आई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा में एक निजी हॉस्टल में शिवरात्रि के दिन बनाया गया भोज्य पदार्थ के सेवन से अचानक छात्रों को बेचनी, उल्टी और चक्कर आने की शिकायत के बाद आनन फानन में अस्पताल रेफर किया गया था, फ़िलहाल छात्रों की स्थिति सामान्य बताई जा रही हैं।

डॉक्टरों ने फ़ूड पॉजिनिंग बताया

शुक्रवार को रात का खाना खाने के बाद छात्रों में से कई ने बेचैनी, चक्कर आना और उल्टी की शिकायत की थी, जिसके बाद नॉलेज पार्क क्षेत्र की आर्यन रेजीडेंसी के सभी बीमार छात्रों को अस्पताल उपचार के लिए लिजाया गया था, इस दौरान डॉक्टरों ने छात्रों को फूड पॉइजनिंग की पुष्टि की।

पुलिस ने क्या कहा?

इस पूरे मामले को लेकर उत्तरप्रदेश पुलिस की ओर से शनिवार को जानकारी देते हुए बताया गया कि, अलग-अलग कॉलेजों में नामांकित छात्रों ने शुक्रवार को रात का खाना खाया, जिसके बाद उनमें से कई ने बेचैनी, चक्कर आना और उल्टी की शिकायत की। शुक्रवार को महाशिवरात्रि के (76 students admitted to hospital in Greater Noida) अवसर पर उन्होंने ‘कुट्टू के आटे’ (कुट्टू के आटे) से बनी ‘पूरियाँ’ खाईं। हालांकि अब सभी की हालात में सुधार है। इसके साथ ही पुरे मामले को लेकर जांच की बात पुलिस द्वारा की गई है।

निजी छात्रावास के सभी बीमार छात्रों का अस्पताल में उपचार किया गया, इस संबंध में अस्तपाल में डॉक्टरों की टीम ने कहा, कल रात (शुक्रवार) सभी छात्रों को यहाँ लाया गया था। तब छात्रों की हालात बहुत खराब थी, हालांकि अभी सभी स्टेबल है। जैसे-जैसे छात्रों की हालात सुधरती जायेगी उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।

See Also
4-board-students-died-in-a-road-accident-in-shahjahanpur-up

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस बीच खाद्य विभाग भी हरकत में आया है, अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच की बात की है, इसके साथ ही खाद्य विभाग ने भोजन तैयार करने के लिए उपयोग किए गये खाद्य पदार्थों और कच्चे माल के नमूने एकत्र किए है। नमूनों की जांच की जाएगी और रिपोर्ट के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.