Now Reading
Google Docs, Sheets आदि में फाइल शेयरिंग होगी आसान, आया नया फीचर, जानें यहाँ!

Google Docs, Sheets आदि में फाइल शेयरिंग होगी आसान, आया नया फीचर, जानें यहाँ!

  • गूगल डॉक्स, शीट्स, स्लाइड्स और ड्रॉइंग में शेयरिंग बटन पर नए ड्रॉपडाउन फीचर्स.
  • ड्रॉपडाउन बटन सभी गूगल वर्कस्पेस ग्राहकों और पर्सनल गूगल अकाउंट वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध.
Google-adds-new-sharing-related-feature-

Google Adds New Sharing-Related Feature: टेक दिग्गज कंपनी Google ने अपने उपभोक्ता के लिए कुछ ऐप्स में चार नए अपडेट की घोषणा की,जो यूजर्स को नए फीचर्स प्रदान करेंगे या मौजूदा फीचर्स को बेहतर करने में मदद करेगा। Google ने ड्राइव शेयरिंग बटन में एक नया अपडेट प्रदान किया है जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो में एक विशिष्ट समय के लिंक को साझा करने की अनुमति देती है।

गूगल डॉक्स, शीट्स, स्लाइड्स और ड्रॉइंग में शेयरिंग बटन पर नए ड्रॉपडाउन फीचर्स

गूगल ड्राइव में नई अपडेट के अलावा, सर्च दिग्गज ने गूगल डॉक्स, शीट्स, स्लाइड्स और ड्रॉइंग में शेयरिंग बटन पर नए ड्रॉपडाउन विकल्प पेश किए।जहां यूजर्स को पेंडिंग एक्सेस रिक्वेस्ट और कॉपी लिंक जैसा विकल्प मिलेगा। कॉपी लिंक विकल्प पर क्लिक करके यूजर्स आसानी से डॉक्यूमेंट को किसी के साथ शेयर कर सकेंगे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

जानकारी के अनुसार टेक दिग्गज कंपनी गूगल ड्राइव में जो नया शेयर फीचर जुड़ा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी वीडियो के किसी विशेष हिस्से को चुनकर एक लिंक बना सकेंगे और उसे अपने जानने वालों के साथ शेयर कर सकेंगे। इससे वीडियो के किसी एक हिस्से की जगह पूरे वीडियो को नहीं शेयर करना पड़ेगा,जिससे डाटा और समय दोनों की बचत होगी।

See Also
whatsapp-users-can-share-1-minute-videos-in-status-new-update

Google Adds New Sharing-Related Feature

कंपनी ने एक वर्कशॉप के माध्यम में जानकारी देते हुए कहा,गूगल मीट अब लॉजिस्टिक एंड्रॉयड स्मार्टफोन में भी उपलब्ध होगा साथ ही टेक दिग्गज कंपनी एक अन्य शेयर फीचर भी जोड़ने वाली है, जिसकी मदद से कैलेंडर मीटिंग शुरू होने से पहले मीटिंग में आने वाले लोगों के साथ यूजर्स ड्राइव के फाइलों को आसानी से शेयर कर सकेंगे। फाइल शेयर करने के लिए ‘शेयर मेनू’ ओपन करें और ‘कैलेंडर इवेंट’ को चुनें। इसके बाद मीटिंग में उपस्थित जिन सदस्यों के साथ आप फाइल शेयर करना चाहते हैं, उन्हें लिस्ट में जोड़ें और ‘सेंड’ विकल्प पर क्लिक करें।

Google Adds New Sharing-Related Feature

गूगल के मुताबिक, ड्रॉपडाउन बटन सभी गूगल वर्कस्पेस ग्राहकों और पर्सनल गूगल अकाउंट वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। गौरतलब है, इसे सभी यूजर्स तक पहुंचने के लिए या उपयोगकर्ता के उपयोग के लिए कर एक या उससे अधिक सप्ताह लगेगा। यदि आपको अभी तक ड्रॉपडाउन मेनू दिखाई नहीं देता है, तो धैर्य रखें,जल्द आप इस सुविधा का उपयोग कर पाएंगे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.