Now Reading
WhatsApp पर अब कंपेनियन डिवाइस से शेयर करें Status, जानें तरीका!

WhatsApp पर अब कंपेनियन डिवाइस से शेयर करें Status, जानें तरीका!

  • WhatsApp पेश कर रहा है Companion डिवाइसों के जरिए स्टेटस शेयर कर पानें की सुविधा
  • स्टेटस अपडेट के तहत फोटो, वीडियो, GIF, टेक्स्ट और वॉयस मैसेज शेयर कर सकेंगे यूजर्स
whatsapp-users-can-share-1-minute-videos-in-status-new-update

WhatsApp New Feature To Share Status From Companion Devices: उपयोगकर्ता अनुभव को लगातार आसान बनाने की कोशिश करते रहना, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप (WhatsApp) की व्यापक लोकप्रियता के पीछे के मुख्य कारणों में से एक रहा है। और इस क्रम में मेटा (Meta) के मालिकाना हक वाला व्हाट्सऐप एक नया स्टेटस अपडेट फीचर पेश करने जा रहा है।

असल में व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को कंपेनियन (लिंक्ड) डिवाइस से भी स्टेटस अपडेट्स शेयर करने की सहूलियत प्रदान करने जा रहा है। असल में अभी तक व्हाट्सऐप उपयोगकर्ताओं के पास अपने अकाउंट से लिंक किए गए अन्य डिवाइसों से ‘स्टेटस’ शेयर कर सकने की सुविधा मौजूद नहीं थी।

क्या होते हैं WhatsApp Companion डिवाइस?

शायद आप जानते ही होंगे कि व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपने कंपेनियन मोड (Companion) के तहत उपयोगकर्ताओं को एक ही अकाउंट को एक साथ चार अलग-अलग डिवाइसों में इस्तेमाल कर सकने की सुविधा देता है। यूजर्स आसानी से अपने एक व्हाट्सऐप अकाउंट को कई डिवाइसों पर लॉग-इन कर इस्तेमाल कर सकते हैं।

लेकिन अभी तक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने कंपेनियन डिवाइसों के जरिए ‘व्हाट्सऐप स्टेटस’ अपडेट या शेयर कर पाने जैसी सुविधा नहीं दी थी। लेकिन अब यूजर्स कंपेनियन डिवाइसों के जरिए भी स्टेटस अपडेट के तहत फोटो, वीडियो, GIF, टेक्स्ट और वॉयस मैसेज शेयर कर सकते हैं।

Share WhatsApp Status Via Companion Devices

इस नए फीचर का खुलासा WABetainfo की एक हालिया रिपोर्ट में किया गया है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी ने कंपेनियन डिवाइसों के माध्यम से ‘व्हाट्सऐप स्टेटस’ अपडेट करने की सुविधा को रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

लेकिन फिलहाल यह सिर्फ WhatsApp Beta For Android 2.24.1.4 वर्जन अपडेट तक ही सीमित है। सरल भाषा में अभी इस फीचर को सिर्फ एंड्रॉयड बीटा यूजर्स ही इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए Google Play Store पर जाकर व्हाट्सऐप के लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्जन यानी 2.24.1.4 को डाउनलोड या अपडेट करना होगा।

वैसे यह भी साफ कर दें कि अभी यह भी देखनें को मिला है कि सभी एंड्रॉयड बीटा यूजर्स को भी यह फीचर उपलब्ध नहीं करवाया गया है, फिलहाल यह सुविधा चुनिंदा एंड्रॉयड बीटा यूजर्स तक ही सीमित है।

Companion Devices से WhatsApp Status Share करने का तरीका

सामने आई जानकारी के अनुसार, कंपेनियन डिवाइस से स्टेटस अपडेट शेयर कर पाने वाला यह फीचर कुछ इस तरह इस्तेमाल किया जा सकता है;

  • सबसे पहले व्हाट्सऐप एंड्रॉयड बीटा ऐप को लेटेस्ट v2.24.1.4 (वर्जन) पर अपडेट कर लें।
  • इसके बाद संबंधित कंपेनियन डिवाइस पर ऐप को ओपन करें।
  • अब ‘Status’ टैब पर जाएँ।
  • अब साधारण रूप से फोटो, वीडियो, GIF, टेक्स्ट और वॉयस मैसेज के साथ स्टेटस अपडेट कर सकते हैं।

Share WhatsApp Status Via Companion Devices

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस नए फीचर को कंपनी सभी यूजर्स के लिए आधिकारिक रूप से कब तक पेश करेगी, इस विषय में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन इतना तो तय है कि यह आगामी अपडेट्स के तहत लॉन्च होता नजर आने वाला है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.