Now Reading
सूटकेस में 10 एनाकोंडा छिपाकर बैंकॉक से बेंगलुरु आया शख्स, तलाशी के दौरान खोला गया बैग

सूटकेस में 10 एनाकोंडा छिपाकर बैंकॉक से बेंगलुरु आया शख्स, तलाशी के दौरान खोला गया बैग

  • बैग में छुपाकर लेकर जा रहे एनाकोंडा सांप को सुरक्षा अधिकारी ने पकड़ा.
  • पीले रंग की एनाकोंडा प्रजाति के सांप के साथ युवक पकड़ाया.
Bengaluru airport trial run for the CTX machine

Young man caught at airport hiding 10 anacondas in suitcase: बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एक अजीबोगरीब तस्करी का मामला आया है, जहां सुरक्षा अधिकारियों ने एक शख्स के बैग को संदेह के आधार में जांच की तो उसमें एनाकोंडा सांप की एक प्रजाति के कई सांप मिले।

मिली जानकारी के अनुसार बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक यात्री को 10 पीले जिंदा एनाकोंडा की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया गया है। आरोपी अपने चेक इन बैग में एनाकोंडा को सांप को छुपाकर लेकर जा रहा था, एयरपोर्ट में बेंगलुरु कस्टम डिपार्टमेंट ने जांच के दौरान आरोपी युवक को पकड़ा है, जिसकी जानकारी खुद कस्टम डिपार्टमेंट की ओर से एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी गई।

वन्यजीव तस्करी बर्दाश्त नहीं

बेंगलुरु कस्टम डिपार्टमेंट ने इस संबंध में एक आधिकारिक बयान में कहा कि, एक युवक के द्वारा अपने बैंग में 10 की संख्या में एनाकोंडा पीले कलर के सांप को छुपाकर लेकर जाया जा रहा था, जिसे जांच के दौरान पकड़कर आरोपी को गिरफ़्तार किया गया है, इसके अलावा आगे ही कार्रवाई शुरू की जा चुकी है, वाइल्डलाइफ ट्रैफिकिंग यानी वन्यजीव तस्करी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बैग से अजीब आवाज के चलते पकड़ाया आरोपी

बेंगलुरु कस्टम डिपार्टमेंट ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर जब्त किए गए सांपो की तस्वीरें भी जारी की है, गिरफ़्तार युवक बैंकॉक से अपने चेक-इन बैग में छुपाकर 10 एनाकोंडा को लेकर जा रहा था, चेकिंग के दौरान बैग से अबीज आवाज के चलते युवक के ऊपर शक के आधार में बैग की तलाशी में (Young man caught at airport hiding 10 anacondas in suitcase) एक वाइट पॉलीथिन के नीचे से सांपो को जब्त किया गया।

See Also
karnataka-govt-bans-ola-uber-rapido-auto-service

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, पीला एनाकोंडा एक नदी प्रजाति है, अक्सर जो जल निकायों के करीब पाई जाती है. पीले एनाकोंडा आमतौर पर पराग्वे, बोलीविया, ब्राजील, उत्तरपूर्वी अर्जेंटीना और उत्तरी उरुग्वे में पाए जाते हैं। भारतीय कानून के अनुसार, भारत में वन्यजीव व्यापार और तस्करी अवैध है। आरोपी युवक को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है वही जब्त सांप की प्रजाति को वन्य जीव विभाग को सौंप दिया गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.