Now Reading
RAS Mains: मेन्स परीक्षा की तारीख बदलने को लेकर भूख हड़ताल पर छात्र, जानें पूरा मामला!

RAS Mains: मेन्स परीक्षा की तारीख बदलने को लेकर भूख हड़ताल पर छात्र, जानें पूरा मामला!

  • जनवरी के 27-28 तारीख को होने वाली परीक्षाओं को राजस्थान में छात्र आगे बढ़ाने के लिए सरकार से गुहार.
  • दो छात्रों की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्तपातल किया रेफर.
RAS Mains Exam Date Student Unger Strike

RAS Mains Exam Date Student Unger Strike: राजस्थान लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं की डेट आगे बढ़ाने के लिए कड़कड़ाती ठंड में भूख हड़ताल कर रहे छात्रों की तबियत बिगड़ने की खबरें मीडिया रिपोर्ट में निकलकर आई है। रिपोर्ट के अनुसार प्रदर्शन कर रहे छात्रों को  आनन- फानन में अस्पताल रेफर किया गया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दरअसल जनवरी के 27-28 तारीख को होने वाली परीक्षाओं को राजस्थान में छात्र आगे बढ़ाने के लिए सरकार से गुहार लगा रहे है।अपनी बातों को राजस्थान सरकार तक पहुंचाने के लिए छात्रों ने भूख हड़ताल का सहारा लिया है, जिसमें राजस्थान यूनिवर्सिटी के गेट के समाने बैठे दो छात्रों की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्तपातल रेफर किया गया है।

See Also
ayushman-arogya-mandir-mbbs-doctors-will-treat-patients-in-mandir

NDTV की एक रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को RAS Exam की डेट को आगे बढ़ाने के लिए भूख हड़ताल के दौरान गायत्री और मुकेश नाम के दो छात्रों की तबीयत बिगड़ने लगी जिसके बाद आनन फानन में दोनो छात्रों को इलाज के लिए अस्तपातल में रेफर किया गया। दोनों ही छात्र अपने अन्य साथियों के साथ राजस्थान यूनिवर्सिटी के गेट के सामने भूख हड़ताल कर रहे थे।

RAS Mains Exam Date Student Unger Strike: छात्रों का आरोप तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला

राजस्थान में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के अनुसार,उन्हें परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला। उन्होंने कहा परीक्षा के लिए 6 महीने का समय दिया जाता है, जबकि अब उन्हें जनवरी में 27 और 28 को होने वाले RAS EXAM के लिए तीन महीनों से भी कम समय मिला है। ऐसे में वह परीक्षा के लिए पूर्ण रूप से तैयार नहीं है, जिससे उनके परीक्षा परिणाम प्रभावित हो सकते है।

RAS Mains Exam Date Student Unger Strike: ‘RAS EXAM’ सोशल मीडिया में भी ट्रेंड

परीक्षा डेट को आगे बढ़ाने वाले इस मुद्दे को लेकर छात्रों द्वारा ट्विटर (अब X) पर #RAS_MAINS_मांगे_समय जैसे हैशटैग भी ट्रेंड करवाए जा रहे हैं। राज्य में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने भी छात्रों की मांग को लेकर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा से चर्चा की थी फिर भी इस मुद्दे को लेकर कोई आधिकारिक ठोस पहल अभी तक सामने नहीं आई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.