Now Reading
इंडियन एयर फोर्स में निकली भर्ती, अग्निवीरवायु म्यूजिशियन के पद, जानें पात्रता व अंतिम तिथि?

इंडियन एयर फोर्स में निकली भर्ती, अग्निवीरवायु म्यूजिशियन के पद, जानें पात्रता व अंतिम तिथि?

  • एयरफोर्स अग्निवीर म्यूजिशियन भर्ती के लिए सभी कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया.
  • इच्छुक अभ्यार्थियों को आवेदन करने के लिए इंडियन एयर फोर्स ने 22 मई से 5 जून तक का समय दिया.

Musician recruitment in Indian Air Force: यादि आपकों संगीत की अच्छी समझ है और आप ने 10 वी कक्षा उत्तीर्ण कर ली हो तो यह खबर आपके काम की है। इंडियन एयर फोर्स ने ऐसे लोगों के लिए भर्ती निकली है, उक्त भर्ती अग्निवीर के माध्यम से होगी। इंडियन एयर फोर्स ने अपने आधिकारिक वेबसाइट में अग्निवीर वायु (म्यूजिशियन) के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए अविवाहित पुरुष और महिला उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

अभ्यार्थी आनलाइन आवेदन के माध्यम से कर सकते है अप्लाई

उक्त भर्ती परीक्षा के लिए इच्छुक अभ्यार्थियों को आवेदन करने के लिए इंडियन एयर फोर्स ने 22 मई से 5 जून तक का समय दिया है, जो भी अग्निवीर वायु (म्यूजिशियन) की भर्ती के लिए इच्छुक हो वह आधिकारिक वेबसाइट में agnipathvayu.cdac.in जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकता हैं।

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इच्छुक अभ्यार्थियों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वी कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है, इसके अलावा यह भर्ती पद म्यूजिशियन के लिए है तो ऐसे में अभ्यर्थियों के पास टेंपो, पिच और गायन में सटीकता के अलावा संगीत की अच्छी समझ होनी चाहिए। अभ्यार्थियों को वाद्य यंत्रों की समझ होना (Musician recruitment in Indian Air Force)  चाहिए यदि कोई किसी वाद्य यंत्र का उपयोग करना जानता हो तो सोने में सुहागा होगा।

म्यूजिशियन के लिए चयन प्रकिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन संगीत वाद्य यंत्र बजाने का परीक्षण, लिखित परीक्षा, फिजिकल परीक्षा, डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन, अनुकूलनशीलता परीक्षण और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा। आयु सीमा की बात की जाए तो भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 2 जनवरी 2004 से 2 जुलाई 2007 के मध्य होनी चाहिए जबकि यह दोनों तिथियां भी शामिल की गई हैं।

See Also
MMA fighter Chungreng Koren's appeal in Manipur violence

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

आवेदन शुल्क

एयरफोर्स अग्निवीर म्यूजिशियन भर्ती के लिए सभी कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है। अभ्यर्थी शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.