Now Reading
कौन हैं प्रज्वल रेवन्ना और क्या है वीडियो स्कैंडल व तमाम आरोप?

कौन हैं प्रज्वल रेवन्ना और क्या है वीडियो स्कैंडल व तमाम आरोप?

  • हासन से जनता दल (सेकुलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ऊपर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप.
  • कर्नाटक सरकार का एसआईटी जांच का आदेश.
Prajwal Revanna, video scandal case:

Prajwal Revanna, video scandal case: हासन से जनता दल (सेकुलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ऊपर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगे है, जिसके बाद कर्नाटक सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एक एसआईटी का गठन करते हुए आरोप और मामले की सम्पूर्ण जांच की बात कही है।

कौन है प्रज्वल रेवन्ना?

प्रज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते है, आरोप में घिरे सांसद के पिता एचडी रेवन्ना पीडब्ल्यूडी मंत्री रह चुके है और उनके चाचा एचडी कुमारस्वामी है, राजनीतिक रूप से कर्नाटक में सांसद का परिवार काफ़ी अधिक ताकतबार माना जाता है। वह गौड़ा खानदान के तीसरी पीढ़ी के सदस्य थे। राजनीति से आने से पूर्व में उन्होंने बैंगलोर इंसिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से मैकनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी की। तब के बाद से अब तक वह राजनीतिक रूप से सक्रिय थे।

क्या है आरोप?

सांसद प्रज्वल रेवन्ना की निजी महिला कर्मचारी ने उनके खिलाफ़ यौन उत्पीड़न सहित उसकी बेटी के साथ वीडियो कॉल करके ‘‘अश्लील बातें’’ करने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है, सांसद की घरेलू सहायिका की शिकायत के आधार पर जिले के होलेनरासीपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

इसके अलावा उनके खिलाफ़ कई महिलाओं के साथ यौन उत्पीडन के आरोप लगाए गए है, जिसमें उनके घर की नौकरानी ने आरोप में कहा कि, प्रज्वल रेवन्ना उसे अपने क्वॉर्टर पर बुलाते थे, इस क्वॉर्टर में 6 महिला स्टाफ है। प्रज्वल के घर आते ही सभी डरे रहते थे, पुरुष स्टाफ ने कई बार महिला स्टाफ को आगाह किया था।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

नौकरानी ने बताया कि एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना ने मिलकर कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया है, जब भी एचडी रेवन्ना की पत्नी घर से बाहर रहती थीं (Prajwal Revanna, video scandal case)  तो वह महिला स्टाफ को बुलाते थे, उन्हें गलत तरीके से छूते थे। वह उनकी साड़ी से पिन तक निकाल देते थे, इसके बाद यौन उत्पीड़न किया जाता था।

See Also
Telangana school controversy over 'saffron dress

कर्नाटक सरकार ने एसआईटी का किया गठन

मामले की जांच के लिए कर्नाटक सरकार ने एसआईटी की जांच का आदेश दिया है, जिसके बाद सांसद के विदेश भाग जानें की ख़बर समाने आई है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, सेक्स वीडियो कांड और एसआईटी जांच के बीच हासन सांसद प्रज्वल ने देश छोड़ दिया है, एसआईटी उन्हें वापिस देश लाने के लिए काम करेंगी।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.