Now Reading
लोकसभा चुनाव के बीच कूड़े के ढेर में मिले सैकड़ों वोटर ID कार्ड, जानें मामला?

लोकसभा चुनाव के बीच कूड़े के ढेर में मिले सैकड़ों वोटर ID कार्ड, जानें मामला?

  • वोटर आईडी कार्ड कचरे और कूड़े के ढेर में पाए गए.
  • महाराष्ट्र के जालना जिले की घटना.

Voter ID card found in garbage heap: लोकसभा चुनावों के बीच महाराष्ट्र से एक बड़ी आश्चर्यचकित करने वाला मामला सामने आया है, जहा भारी संख्या में वोटर आईडी कार्ड कचरे के ढेर में देखे गए है, सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन हरकत में आया है और सभी वोटर आईडी कार्ड को कब्जे में लेते हुए इस संबंध में जांच में जुट गया हैं।

घटना महाराष्ट्र के जालना जिले की बताई जा रही है, जहा भारी मात्रा में यह वोटर आईडी कार्ड कचरे और कूड़े के ढेर में पाए गए हैं।

जालना प्रशासन ने जांच शुरू की

जालना कलेक्टर और जिला चुनाव अधिकारी, डॉ. कृष्णनाथ पांचाल ने इस संबंध में एक बयान में कहा है। कि प्रशासन इस विषय में जांच में जुट चुका है साथ ही उन्होंने अपने बयान में आगे कहा,

“जालना शहर में पाए गए मतदाता पहचान पत्र पुराने हैं। किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा यह वोटर आईडी कार्ड कूड़े में गिरा दिए गए थे। सूचना मिलने पर, उपविभागीय अधिकारी, जालना ने तुरंत मतदाता पहचान पत्र जब्त कर लिए हैं, जांच की जा रही है।”

फेंके गए वोटर आईडी कार्ड का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो चुका है, जिसके बाद इस संबंध में (Voter ID card found in garbage heap) अलग अलग टिप्पणी सोशल मीडिया उपयोगकर्ता के द्वारा की जा रही हैं।

See Also

13 मई को मतदान जालना में

जालना लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र महाराष्ट्र के 48 संसदीय क्षेत्रों में से एक है। जहा चौथे चरण में 13 मई को मतदान होने है, इस बार भाजपा प्रत्याशी दानवे रावसाहेब दादाराव छटवी बार चुनाव मैदान में जीतने के लिए उतरे है। भाजपा प्रत्याशी का मुकाबला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कल्याण काले से है। इस बार यह क्षेत्र मराठा आरक्षण के लिए भी सुर्खियों में रहा है। इस लोकसभा क्षेत्र से मराठा आंदोलन कार्यकर्ता और सरपंच मंगेश साबले ने भी नामांकन दाखिल किया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

ज्ञात हो, महाराष्ट्र के जालना जिले में मराठा आरक्षण के लिए हो रहा आंदोलन, आंदोलनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच संघर्ष में तब्दील हो गया था। जिले के अंतरवाली सराटी में पुलिस ने मराठा आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे लोगों पर लाठी चार्ज किया, जिसके बाद से ही क्षेत्र के लोगों में रोष व्याप्त हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.