Now Reading
₹150 तक जा सकती हैं Zomato की शेयर कीमतें, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट!

₹150 तक जा सकती हैं Zomato की शेयर कीमतें, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट!

  • विदेशी ब्रोकरेज हाउस HSBC ने Zomato के शेयरों के लिए ₹150 का टारगेट दिया.
  • एलारा सिक्योरिटीज के एनालिस्टों ने भी Zomato कंपनी के शेयरों को Y रेटिंग में रखा.
zomato-shares-jump-over-14-percent-reaches-rs-98

Zomato shares can go up to ₹150?: फूड डिलीवरी कंपनी Zomato के अच्छे दिन आ चुके है,ऐसा इसलिए की हालिया मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के शेयर प्राइस ₹150 तक पहुंच सकते है। विदेशी ब्रोकरेज हाउस HSBC ने Zomato के शेयरों के लिए ₹150 का टारगेट दिया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

हाल के समय में फूड डिलीवरी कंपनी को भारत में जीएसटी नियमों के उल्लंघन कर चोरी के तहत नोटिस जारी किया गया था,जिसके बाद कंपनी के शेयरों में आंशिक गिरावट दर्ज की गई थी। ऐसे में एक बार फ़िर से Zomato के शेयरों में तेजी ने एक बार फिर कंपनी के अच्छे दिन वापिस ला दिए है।

Zomato shares can go up to ₹150?:HSBC ने जोमैटो के शेयरों को Y रेटिंग किया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 11 जनवरी को कंपनी के शेयर 2 फीसदी उछाल के साथ अपने एक साल के उच्चतम स्तर ₹137.5 तक पहुंच गए है। इन शेयरों में तेजी का एक कारण विदेशी ब्रोकरेज हाउस HSBC के Zomato के शेयरों के लिए ₹150 का टारगेट प्राइस बढ़ाने की घोषणा भी है।

विदेशी कंपनी HSBC ने जोमैटो के शेयरों को Y रेटिंग किया है, साथ ही कंपनी के शेयरों को खरीदने की सलाह भी दी है। रिपोर्ट के अनुसार एलारा सिक्योरिटीज के एनालिस्टों ने भी Zomato कंपनी के शेयरों को Y रेटिंग में रखा है साथ ही शेयरों का प्राइस ₹150 का टारगेट रखा है।

See Also
rahul-gandhi-stock-or-share-investment-portfolio

Zomato shares can go up to ₹150? :फूड डिलीवरी बिज़नेस की प्रॉफिट मार्जिन में सुधार

इन ब्रोकरेज हाउस का कहना है, कि हायर कन्विनियंस फीस, एड्वटाइजिंग इनकम और रेस्टोरेंट से मिलने वाली कमीशन से कंपनी के फूड डिलीवरी बिज़नेस की प्रॉफिट मार्जिन में सुधार आएगा।

गौरतलब हो, अगर खाने के मार्केट की बात करें तो साल 2022 में 55 फीसदी हिस्सेदारी जोमैटो के पास रही, साल 2021 में यह आंकड़ा 53 फीसदी पर था यानी देखा जाए तो भले ही मार्केट हिस्सेदारी में मामूली बढ़त रही है, लेकिन अच्छी बात ये है कि जोमैटो का मार्केट बरकरार है और ये बढ़त बनाए हुए है आपकों जानकारी के लिए बता दे, ये आंकड़े JM Financial ने जारी किए हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.