Now Reading
Fake Video: अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में एक गिरफ्तारी, मुख्यमंत्री को नोटिस

Fake Video: अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में एक गिरफ्तारी, मुख्यमंत्री को नोटिस

  • गृहमंत्री अमित शाह के डीप फेक वीडियो मामले में तेलंगाना सीएम को नोटिस.
  • बीजेपी ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की.
amit-shah-says-about-share-stock-market-on-ndtv

Notice to CM in Amit Shah fake video case: अमित शाह के एक डीप फेक वीडियो वायरल मामले में दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री सीएम रेवंत रेड्डी को समन भेजा है, उन्हें दिल्ली पुलिस ने 1 मई को पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के कांग्रेस नेता सतीश, नवीन, शिवशंकर, तस्लीम को नोटिस भी जारी किया है। गृहमंत्री अमित शाह के डीप फेक वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने रितम सिंह नाम के एक शख्स की गिरफ्तारी भी की है।

सीएम सहित कांग्रेस नेताओं के गेजेट की होगी जांच

गृहमंत्री अमित शाह के वीडियो और बयान को डीप फेक टेक की मदद से एक भ्रमित वीडियो को फेलाने संबंधित मामले को लेकर दिल्ली पुलिस तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी और अन्य कांग्रेस नेताओं जिन्हे नोटिस जारी किया गया है, उनके मोबाइल फोन इलेक्ट्रॉनिक उपकरण (कंप्यूटर, लैपटॉप) को जांच के लिए लाने के लिए कहा गया हैं।

बीजेपी पहुंची चुनाव आयोग

विभिन्न राजनीतिक दलों के द्वारा डीप फेक वीडियो प्रसारित किए जाने को लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है। देश के आईटी और रेल मंत्री ने चुनाव (Notice to CM in Amit Shah fake video case) आयोग से शिकायत करते हुए इस मामले को लेकर शिकायत करते हुए निवेदन किया है कि ऐसे लोगों के ऊपर सख्त एक्शन लिया जाएं।

डीप फेक वीडियो में क्या है?

गृह मंत्री अमित शाह का एक वीडियो डीप फेक टेक्नोलॉजी की सहायता से तैयार किया गया है, जिसमें अमित शाह कथित तौर में कहते हुए सुनाई दे रहे है कि,

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

“भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी तो गैर-संवैधानिक एससी, एसटी और ओबीसी के रिजर्वेशन को हम समाप्त कर देंगे।”

See Also
farmers-protest-2024-delhi-march-live-news

फेक वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस को शिकायत मिली थी, जिसके आधार पर केस दर्ज किया गया था। दिल्ली पुलिस की तरफ से इस मामले में 153/153A/465/469/171G IPC और 66C IT एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

बीजेपी और गृहमंत्रालय ने इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई है, जिसके बाद इसे लेकर दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस मामले में देशभर से कई गिरफ्तारी की जा सकती हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.