Netflix से हटाई गई नयनतारा की फिल्म Annapoorani, जानें क्या है पूरा विवाद!

  • जबलपुर के ओमती थाना में पुलिस ने धारा 153 और 34 IPC के तहत किया केस दर्ज.
  • मेकर्स और नेटफ्लिक्स इंडिया ने फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटाया.
Nayanthara-starrer-Annapurni-removed-from-Netflix

Nayanthara starrer Annapoorani removed from Netflix: एक्ट्रेस नयनतारा की ओटीटी रिलीज फ़िल्म अन्नपूर्णी के खिलाफ़ जबरदस्त प्रदर्शन के बाद फ़िल्म को ओटीटी प्लेटफार्म Netflix से हटा लिया गया है। फ़िल्म में प्रदर्शित दृश्यों के खिलाफ़ मध्यप्रदेश महाराष्ट्र सहित देश के विभिन्न राज्यों में हिंदू संघंटनों के द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा था,जिसके बाद फिल्म के मेकर्स और नेटफ्लिक्स इंडिया ने फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटा दिया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दरअसल 1 जनवरी 2024 को ओटीटी प्लेटफार्म Netflix में अभिनेत्री नयनतारा की रिलीज फिल्म अन्नपूर्णी के ऊपर आरोप है कि, फिल्म में हिंदू धर्म में पूजनीय भगवान श्री राम के ऊपर गलत टिप्पणी की गई है वही दूसरी ओर फिल्म के विषय को लेकर भी इसे लव जेहाद जैसी विकृति को समर्थन देने वाला बताया गया है।

फ़िल्म के सीन और विषय को लेकर विभिन्न हिंदू संगठनों के विरोध और फिल्म के मेकर्स के ऊपर कानूनी केस के बाद फ़िल्म के मेकर्स ने फ़िल्म को फ़िलहाल ओटीटी प्लेटफार्म से हटा लिया है।

Nayanthara starrer Annapoorani removed from Netflix: फ़िल्म में किस सीन के लिए हो रहा विरोध?

एक्ट्रेस नयनतारा की फ़िल्म में भगवान राम को मांसाहारी बताया गया है, वही हिंदू धर्म में पूजे जाने वाले अन्य देव मुरुगन ( कुमार कार्तिकेय) के खिलाफ़ भी इसी प्रकार की टिप्पणी फिल्म के अंदर की गई है। दूसरी ओर फिल्म में साउथ फिल्म की अभिनेत्री जो पूर्व में बॉलीवुड मूवी जवान में शाहरूख खान के साथ नजर आई थी वह इस फ़िल्म में एक पुजारी की लड़की का अभिनय कर रही है,जिसे लेकर भी फ़िल्म के मेकर्स के खिलाफ़ आक्रोश व्यक्त किया जा रहा है।

Nayanthara starrer Annapoorani removed from Netflix: मुंबई और जबलपुर में हुआ मामला दर्ज

फ़िल्म के मेकर्स और स्टारकास्ट के खिलाफ़ जबलपुर के ओमती थाना में पुलिस ने धारा 153 और 34 IPC के तहत केस दर्ज किया है। वही दूसरी ओर शिव सेना के पूर्व नेता रमेश सोलंकी ने मुंबई में भी मामला दर्ज कराया है।

See Also
age-for-old-age-pension-reduced-from-60-to-50-in-jharkhand

अब इस पूरे मामले को लेकर फिल्म के मेकर्स की ओर से स्पष्टीकरण आया है,फिल्म की सह निर्माता जी स्टूडियो कंपनी की ओर से कहा गया,

‘फिल्म के सह-निर्माता के रूप में हमारा हिंदुओं और ब्राह्मण समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है और हम संबंधित समुदायों की भावनाओं को हुई असुविधा और ठेस के लिए माफी मांगना चाहते हैं।’

फिल्म के बारे में कहा जा रहा है, अब फ़िल्म में आपत्तिजनक दृश्य को संपादित किया जाएगा और जब तक आवश्यक बदलाव नहीं किए जाते, तब तक फिल्म को नेटफ्लिक्स से हटा दिया गया है। फ़िल्म से विवादित दृश्यों को हटाने के बाद ही वापिस ओटीटी प्लेटफार्म Netflix में स्ट्रीम किया जायेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.