Now Reading
यूपी की योगी सरकार बदलने जा रही एक और जिले का नाम? जानें सच!

यूपी की योगी सरकार बदलने जा रही एक और जिले का नाम? जानें सच!

  • अकबरपुर का नाम ही ऐसा है कि बार बार नाम लेने में संकोच उठता है-योगी आदित्यनाथ
  • लोकसभा सीट अकबरपुर में भाजपा और सपा के बीच सीधी टक्कर.
up-shiksha-seva-chayan-aayog-for-teacher-recruitment-get-cabinet-approval

Yogi Adityanath hinted at changing the name of Akbarpur: लोकसभा चुनावों के बीच उत्तरप्रदेश के एक और इलाके के नाम बदलने का इशारा राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है, योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनावों में भाजपा के प्रत्याशियों के लिए अलग अलग हिस्सों में जाकर प्रचार कर रहें है, यूपी में तो सीएम होने के नाते उनकी अतिरिक्त जिम्मेदारी बनती है कि राज्य के सभी उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करते हुए उनकी जीत को सुनिश्चित करें।

इसी क्रम में यूपी के सीएम अकबरपुर लोकसभा सीट में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे, जहा उन्होंने इशारों ही इशारों में लोकसभा क्षेत्र के नाम को लेकर आपत्ति जताते हुए, अपनी टिप्पणी में कहा, अकबरपुर का नाम ही ऐसा है कि बार बार नाम लेने में संकोच उठता है। योगी के बयान के बाद अटकले लगाई जाने लगी है कि लोकसभा चुनावों के सम्पन्न होते ही लोकसभा सीट के नाम को बदलने की प्रकिया राज्य सरकार कर सकती है।

योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा?

अकबरपुर लोकसभा सीट के घाटमपुर क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, अकबरपुर का नाम ही ऐसा है कि बार-बार बोलने में संकोच लगता है….यह सब बदल जाएगा। हमें गुलामी के निशानों को समाप्त करना है और विरासत का सम्मान करना है। इस क्षेत्र को देश की मुख्यधारा से जोड़ना है। इसके लिए जो (Yogi Adityanath hinted at changing the name of Akbarpur)  अभियान शुरू हुआ है, उसमें हमें भी एक वोट के साथ सहभागी बनना है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
election-commission-removes-home-secretaries-in-6-states-amid-election-2024

गौरतलब हो, लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान 13 मई को होगा। इस चरण में उत्तर प्रदेश की जिन 13 सीटों पर वोटिंग होगी, ये सभी सीटों के बारे में कहा जाता है यह प्रदेश की रीढ़ है चूंकि यह सभी सीट उत्तरप्रदेश के मध्‍य क्षेत्र में आती हैं। पिछले चुनाव में इन सभी 13 सीटों पर भाजपा ने परचम लहराया था। इन्ही 13 सीटों में से एक लोकसभा सीट अकबरपुर है, जहा भाजपा और सपा के बीच सीधी टक्कर है। भाजपा से जहा वर्तमान सांसद देवेंद्र सिंह भोले तीसरी बार मैदान में हैं, जबकि सपा ने पूर्व सांसद राजाराम पाल पर भरोसा जताया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.