Now Reading
इन WhatsApp यूजर्स को मिल सकेगा ‘Verified Badge’, जानें कैसे और किन्हें?

इन WhatsApp यूजर्स को मिल सकेगा ‘Verified Badge’, जानें कैसे और किन्हें?

  • फीचर्स के लिए उपभोक्ताओं को Meta का सब्सक्रिप्शन लेना होगा.
  • वेरिफाईड बैज फीचर्स:ग्राहक धोखाधड़ी से बच पाएंगे।
whatsapp-users-can-share-1-minute-videos-in-status-new-update

WhatsApp users will be able to get ‘Verified Badge’:Meta के स्वामित्व वाला whatsapp वर्तमान में अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप को नियमित रूप से अपडेट करता आ रहा है और पिछले कुछ महीनों से मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म में कई बड़े और छोटे उपयोगी फीचर्स को शामिल किया गया है। इसी क्रम में मीडिया रिपोर्ट से निकलकर आ रही जानकारी के अनुसार अब जल्द ही व्हाट्सएप बिजनेस उपभोक्ताओं के लिए मेटा वेरिफाइड सब्सक्राइब फीचर्स अपडेट जोड़ने जा रहा है।

दरअसल बिजनेस व्हाट्सएप उपभोक्ताओं के लिए मेटा वेरिफाइड बैज जारी करने जा रहा है, जिसके बाद व्हाट्सएप बैज से लोगों को यह पता चल सकेगा कि यह बिजनेस अकाउंट असली और भरोसेमंद है। इससे ग्राहक धोखाधड़ी से बच पाएंगे।

WhatsApp users will be able to get ‘Verified Badge’: फीचर्स के लिए उपभोक्ताओं को Meta का सब्सक्रिप्शन

जानकारी के अनुसार, कंपनी फिलहाल इस फीचर पर काम कर रही है और यह 2.24.1.21 वर्जन में यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इस फीचर्स के लिए उपभोक्ताओं को Meta का सब्सक्रिप्शन लेना होगा।यह एक वैकल्पिक व्यवस्था होगी जो सब्क्रिप्शन लेने वाले उपभोक्ता को ही प्राप्त होगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वेरिफिकेशन बैज के बारे में निकलकर आ रही जानकारी के अनुसार ये अभी बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसकी टेस्टिंग चल रही है। उम्मीद है कि इस फीचर को जल्द ही सभी बिजनेस चैनल यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा। वेरिफाईड बैज बिजनेस के नाम के आगे साफतौर पर दिखेगा। इससे यूजर्स असली बिजनेस अकाउंट की पहचान आसानी से कर पाएंगे।

गौरतलब है, दुनियाभर में वॉट्सऐप को यूज करने वालों की संख्या 2 बिलियन से भी कहीं ज्यादा है।दूसरी ओर यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाने के मकसद से ऐप पर काम जारी है और यूजर के लिए अब तक कई नए फीचर्स भी आ चुके हैं।

हाल फिलहाल के नए फीचर्स की बात करें तो हाई-डेफिनिशन फोटो भेजने इंस्टेंट वीडियो मैसेज,मैसेज एडिट और सिक्योर प्राइवेट चैटव्हाट्स करने वाली सुविधाओं को whatsapp में जोड़ा गया हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.