Now Reading
WhatsApp स्टेटस में लगा सकेंगे 1 मिनट के वीडियो, आ रहा नया अपडेट!

WhatsApp स्टेटस में लगा सकेंगे 1 मिनट के वीडियो, आ रहा नया अपडेट!

  • Meta का मैसेजिंग ऐप WhatsApp ला रहा है नया अपडेट
  • अब Status में शेयर कर सकेंगे 1 मिनट लंबे वीडियो
whatsapp-users-can-share-1-minute-videos-in-status-new-update

WhatsApp Users Can Share 1-Minute Videos in Status?: भारत समेत दुनिया भर में सबसे अधिक लोकप्रिय मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सऐप (WhatsApp) अब एक नई तैयारी में है। कंपनी जल्द यूजर्स को स्टेटस अपडेट के लिहाज से एक बड़ा फीचर देने जा रही है। इसके तहत व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर यूजर्स 1 मिनट लंबे वीडियो भी शेयर कर सकेंगे।

फिलहाल यह सुविधा चुनिंदा यूजर्स के लिए पेश की गई है। लेकिन जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। Meta के मालिकाना हक वाले WhatsApp की व्यापक लोकप्रियता के पीछे की असली वजह भी शायद यही है कि कंपनी लगातार यूजर्स फीडबैक और अनुभव को ध्यान में रखते हुए, छोटे-बड़े बदलाव करती रहती है।

WhatsApp 1 Minute Videos Status

जाहिर है शॉर्ट वीडियो कंटेंट का ज़माना है। Instagram Reels से लेकर YouTube Shorts तक, सभी प्लेटफ़ॉर्म रोजाना लाखों की संख्या में शॉर्ट वीडियो अपलोड दर्ज कर रहे हैं। ऐसे में WhatsApp भी यूजर्स को इस सेगमेंट में एंगेज रखने के प्रयास कर रहा है। शायद कंपनी चाहती है कि अन्य प्लेटफ़ॉर्म के लिए तैयार किए जा रहे शॉर्ट वीडियो कंटेंट को क्रीएटर्स WhatsApp Status के जरिए भी व्यापक रूप से प्रोमोट करना शुरू करें।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

अभी तक क्या थे नियम?

अब तक व्हाट्सऐप यूजर्स स्टेटस के तौर पर सिर्फ 30 सेकंड का ही वीडियो शेयर कर सकते थे। ऐसे में इसे अब 30 सेकंड और बढ़ा दिया गया है। अब यूजर्स 60 सेकंड या कहें तो 1 मिनट लम्बे वीडियो भी आसानी से स्टेटस में शेयर कर सकते हैं। उस एक वीडियो को टुकड़ों में शेयर करने की समस्या इससे समाप्त हो जाएगी।

See Also
reliance-jio-to-launch-cloud-laptop-know-all-the-details

शुरुआती जानकारी के अनुसार, व्हाट्सऐप की ओर से फिलहाल इस नए अपडेट को बीटा यूजर्स के लिए जारी किया गया है। अगर आप Google Play Beta प्रोग्राम का हिस्सा है तो शायद आपको भी यह फीचर अब तक मिल चुका हो। बता दें यह बीटा के लेटेस्ट वर्जन 2.24.7.6 अपडेट के तहत शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि अभी यह सभी बीटा यूजर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं है, बल्कि कुछ चुनिंदा यूजर्स तक ही सीमित है।

वैसे इसके अलावा कंपनी कुछ अन्य ने फीचर्स पर भी काम कर रही है। खबर है कि कंपनी जल्द ऐसा अपडेट जारी कर सकती है, जिसके बाद यूजर्स 3 से अधिक चैट को पिन कर सकेंगे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.