Now Reading
Farmers Protest: रेलवे ट्रैक जाम करेंगे किसान, CID अधिकारी को बंधक बनाए जाने की खबर

Farmers Protest: रेलवे ट्रैक जाम करेंगे किसान, CID अधिकारी को बंधक बनाए जाने की खबर

  • किसान के हिंसक प्रदर्शन की खबरे समाने आने लगी.
  • भारतीय किसान यूनियन उगराहां ने कल किसानों के समर्थन में रेल रोकने का ऐलान.
farmers-protest-2024-delhi-march-live-news

Farmers Protest Update: एक बार फिर देश में किसान अपनी मांगों को लेकर राजधानी दिल्ली की ओर कुच करने लगे है। सरकार से 14 सूत्रीय मांगों को पूरा करवाने के लिए किसान उग्र रूप धारण कर चुके है। मिली जानकारी के अनुसार अब तक दिल्ली के आसपास लगे अन्य राज्यों की सीमाओं में किसानों के हिंसक प्रदर्शन की खबरे समाने आने लगी है।

पिछले बार हुए किसान आंदोलन के दौरान सरकार की देश विदेश में काफ़ी अधिक किरकरी हुई थी, इसलिए इस बार सरकार प्रदर्शन में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न घटे इसकी तैयारी कर चुका है। इन सब खबरों के बीच देश के कुछ इलाकों से छुट पुट हिंसाओ की घटना सामने निकलकर आई है।

जींद में हुई हिंसा

जींद से दिल्ली जाने वाले मार्ग की रोड़वेज बसों को बंद कर दिया गया है, हरियाणा पंजाब शंभू सीमा समेत राज्य से लगी विभिन्न सीमाओं में पुलिस बल और किसानों के बीच संघर्ष की खबरे आ रही है, खबरों में अब तक 100 से अधिक किसानों के घायल होने की बात सामने आई है। हरियाणा पुलिस ने प्रदर्शनकारियो को दिल्ली की सीमा में घुसने से रोकने के लिए आंसू गैस गोले दागे, रबर की गोलियां भी चलाई है, वही दूसरी ओर किसानों की भीड़ भी उग्र प्रदर्शन करते हुए पुलिस के लगाए गए (Farmers Protest Update) बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश की गई है।

CID अधिकारी को बंधक बनाया

किसानों के गुट ने एक सीआईडी अधिकारी को बंधक बना लिया है, इसके साथ ही किसानों की मांगों को लेकर देश के विभिन्न किसान संगठन आंदोलन का समर्थन करते हुए इसमें भाग लेने की खबरे समाने आई है। मिली जानकारी के अनुसार किसानों की मांगो को जायज ठहराते हुए भारतीय किसान यूनियन उगराहा ने भी आंदोलन को समर्थन दिया है। भारतीय किसान यूनियन उगराहां ने कल किसानों के समर्थन में रेल रोकने का ऐलान किया है, किसानों के समर्थन के लिए संघटन 12 बजे से 4 बजे तक रेल रोक (Farmers will jam the railway track) कर प्रदर्शन करेगा।

See Also
school-bus-accident-6-student-death-in-haryana

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

प्रशासन की कार्रवाई से बचने के लिए उपाय

प्रशासन प्रदर्शनकारियो को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के प्रयोग की बातें निकलकर आई जिसके बाद, किसानों के समूह ने प्रशासन से बचने के लिए बोरियों को पानी में भिगो कर रखा है, चेहरे में मुल्तानी मिट्टी का प्रयोग कर रहे है साथ ही कई किसानों ने अपनी बॉडी में प्रोटेक्टर भी पहन रखा है। कुछ किसानों के ट्रैक्टरों में पानी स्प्रे टंकी भी लगी हुई देखी गई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.