Now Reading
JioCinema का नया प्रीमियम प्लान ₹29 से शुरू, Prime Video और Netflix से निकलेगा आगे?

JioCinema का नया प्रीमियम प्लान ₹29 से शुरू, Prime Video और Netflix से निकलेगा आगे?

  • JioCinema लाया कुछ नए ओटीटी प्रीमियम प्लान
  • शुरुआती कीमत मात्र ₹29, फैमिली प्लान भी पेश
jiocinema-launches-premium-plans-starting-at-rs-29

JioCinema Launches Premium Plans: अपनी शुरुआत के साथ पहले टेलीकॉम जगत को हिलाकर रख देने वाले रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने ओटीटी मार्केट के लिए भी लगभग ऐसी ही रणनीति बना रखी है। इसी क्रम में आज JioCinema ने अपना नया प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किया है। इस कदम के साथ रिलायंस की कोशिश घरेलू ओटीटी प्रतिद्वंद्वियों के अलावा Amazon Prime Video और Netflix को भी चुनौती देने की है।

इस नए प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान के लिए यूजर्स को हर महीने ₹29 खर्च करने होंगे। इसके एवज में यूजर्स को 4K तक की क्वालिटी में ऐड-फ्री ओटीटी एक्सपीरिएंस मिल सकेगा। इतना ही नहीं बल्कि उनके पास ‘ऑफलाइन व्यूइंग’ विकल्प भी उपलब्ध होगा।

JioCinema Premium Plans

JioCinema के ₹29/माह वाले इस प्लान में सब्सक्राइबर्स कनेक्टेड टीवी आदि के साथ किसी भी डिवाइस पर एक्सक्लूसिव वेब सीरीज, फ़िल्मों, किड्स एंड एंटरनटेनमेंट कंटेंट्स व आदि बहुत कुछ एक्सेस कर सकते हैं। आपको बता दें JioCinema Premium के तहत लोग स्थानीय भाषाओं में डब किए गए एक्सक्लूसिव इंटरनेशनल कंटेंट भी अनलॉक कर पाते हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

अभी तक JioCinema में लोगों को प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत ₹99 प्रति माह से लेकर ₹999 प्रति वर्ष जैसे दो विकल्प मिलते थे। पर अब कीमतों को कम करते हुए, नए प्लान्स भी पेश किए गए हैं।

See Also
twitter-brings-job-post-feature-like-linkedin

इतना ही नहीं बल्कि देश में यूजर्स के बीच विविधता को देखते हुए, JioCinema एक फैमिली प्लान भी लेकर आया है, जिसकी कीमत ₹89 प्रति माह तय की गई है। इसकी ख़ासियत ये है कि सब्सक्राइबर्स एक ही समय में चार अलग-अलग स्क्रीन पर कंटेंट देख सकेंगे। दिलचस्प ये भी है कि JioCinema Premium के मौजूदा सब्सक्राइबर्स बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के फैमिली प्लान में अपग्रेड कर दिए जाएँगे।

जारी रहेंगे फ्री कंटेंट

अगर मुफ्त ओटीटी कंटेंट की बात करें तो JioCinema में यह सर्विस चलती रहेगी। लोग आगे भी फ्री में कंटेंट देखनें का लुफ़्त उठा सकेंगे। बस उनके साथ दर्शकों को विज्ञापन से जूझना पड़ेगा। इतना ही ही नहीं बल्कि कंपनी अन्य तमाम कंटेंट्स की तरह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) जैसे लाइव स्पोर्ट्स इवेंट का भी मुफ्त प्रसारण करती रहेगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.