Now Reading
JioCinema पर होगी BGMI सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग, Krafton ने की साझेदारी

JioCinema पर होगी BGMI सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग, Krafton ने की साझेदारी

jiocinema-to-livestream-bgmi-partners-with-krafton-india

JioCinema to Livestream BGMI, Partners with Krafton India: एक नए दौर का आगाज करते हुए JioCinema अब बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) सीरीज 2023 की लाइवस्ट्रीम करता नजर आएगा। जी हाँ! JioCinema ने इसके लिए आधिकारिक तौर पर गेम BGMI निर्माता Krafton India के साथ साझेदारी कर ली है।

Krafton India की ओर से खुद BGMI लाइवस्ट्रीमिंग को लेकर Viacom18 के नेतृत्व वाले ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ भागीदारी का ऐलान किया गया है।

JioCinema to Livestream BGMI: कब से होगी लाइव स्ट्रीमिंग? 

कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, The Grind का अंतिम व बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सीरीज (BGIS) 2023 के पहले चरण की लाइव स्ट्रीमिंग 17 अगस्त से शुरू हो जाएगी, जो 20 अगस्त को समाप्त होगी।

इसके बाद 31 अगस्त से BGIS 2023 के राउंड-1 की स्ट्रीमिंग शुरू होगी। वहीं कंपनी ने बताया कि टूर्नामेंट का ग्रैंड फिनाले (फाइनल) 12 से 14 अक्टूबर तक JioCinema पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

इस टूर्नामेंट के सभी मैच JioCinema पर दोपहर 1 बजे से शाम 6 बजे के बीच तय शेड्यूल के अनुसार स्ट्रीम किए जाएंगे।

BGIS 2023 इवेंट के बारे में

दक्षिण कोरियाई गेमिंग दिग्गज क्राफ्टन (Krafton) के BGIS 2023 टूर्नामेंट के लिए 2,000 से अधिक टीमों द्वारा रजिस्ट्रेशन किए जाने की बात सामने आई है। ये सभी टीमें कुल मिला कर ₹2 करोड़ तक की पुरस्कार राशि जीतने के लिए आपस में प्रतिस्पर्धा करेंगी। इसमें सिर्फ विजेता को ही ₹75 लाख दिए जाएँगे।

दिलचस्प ये है कि BGIS 2023 टूर्नामेंट में प्रारंभिक मैचों से लेकर ग्रैंड फिनाले तक की कमेंट्री ‘हिंदी’ और ‘अंग्रेजी’ दोनों भाषाओं में उपलब्ध होगी।

याद दिला दें बीते मई में ही दक्षिण कोरियाई कंपनी Krafton ने लगभग नौ महीने के बैन के बाद बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) के साथ भारत में ट्रायल आधार पर वापसी का ऐलान किया था। बता दें PUBG के बैन होने के बाद बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) इसके विकल्प के रूप में काफी लोकप्रिय रहा है, और पिछले बैन के पहले तक इसने देश में 100 मिलियन उपयोगकर्ता आधार का आँकड़ा पार कर लिया था।

jiocinema-to-livestream-bgmi-partners-with-krafton-india

See Also
byjus-aakash-insitute-appoints-deepak-mehrotra-as-new-ceo

वहीं बात Viacom18 के JioCinema की करें तो जाहिर तौर पर इस भागीदारी के साथ कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए, ई-स्पोर्ट्स स्ट्रीमिंग सेगमेंट में भी शुरुआत दर्ज कर दी है। बेहद कम समय में पहले फीफा विश्व कप और फिर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) जैसे लोकप्रिय गेमों की फ्री स्ट्रीमिंग करते हुए, JioCinema मौजूदा प्रतिद्वंदियो को कड़ी टक्कर देने लगा है।

इस बीच ‘PUBG’ से लेकर ‘BGMI’ तक, Krafton के लिए भारत में सफर आसान नहीं रहा है। लेकिन तमाम नियामक विषयों के चलते चुनौतियों का सामना करने के बाद भी कंपनी इस विशाल बाजार को खोना नहीं चाहती है।

उदाहरण के दौर पर हाल ही में Krafton ने आगामी 2 से 3 सालों के भीतर भारतीय गेमिंग और मनोरंजन स्टार्टअप्स में $150 मिलियन (~ ₹1200 करोड़) तक के निवेश की प्रतिबद्धता जाहिर की है।  की घोषणा की है।

इस हालिया निवेश के ऐलान से पहले भी Krafton पिछले तीन सालों में स्थानीय गेमिंग ईको-सिस्टम और 11 भारतीय स्टार्टअप्स में लगभग $140 मिलियन का निवेश कर चुकी है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.