Now Reading
Snapdragon 662 और 48MP के क्वाड-कैमरा के साथ भारत में Xiaomi ने लॉन्च किया Redmi 9 Power

Snapdragon 662 और 48MP के क्वाड-कैमरा के साथ भारत में Xiaomi ने लॉन्च किया Redmi 9 Power

आख़िरकर साल ख़त्म होने से पहले Xiaomi ने अपने भारत प्रशंसकों के लिए एक और पेशकश की है। दरसल कंपनी ने भारत में Redmi 9 Series का अगला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।

जी हाँ! हफ्ते भर पहले ही जारी हुए टीज़र के बाद अब Redmi 9 Power को आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है। Redmi 9 Power असल में Redmi Note 9 4G का एक उन्नत संस्करण है और इसको कुछ हफ्ते पहले ही चीन में लॉन्च किया गया था।

आपको बता दें इस Redmi 9 Power में जहाँ एक तरफ़ Snapdragon चिपसेट, क्वाड-कैमरा और विशाल बैटरी दी गई है, वहीं भारत में इसकी क़ीमत ₹12,000 तय की गई है।

आइए जानें Redmi 9 Power की कुछ विशेषताएँ;

इस फ़ोन में आपको सबसे पहले 233×1080-पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाला 6.53 इंच का फुल-HD+ LCD डिस्प्ले दिया गया है। इस डिस्प्ले में 60 Hz रिफ़्रेश रेट बताई जा रही है।

साथ ही पैनल में गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन को भी शामिल किया गया है। और ऊपर की ओर आपको वाटरप्रूफ नॉच पर 8MP का सेल्फी कैमरा मिलता है। लेकिन इस फ़ोन में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर किनारे की ओर मिलेगा।

वहीं रियर कैमरे की बात करें तो इसमें क्वाड-कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर, 2MP का डेप्थ सेन्सर और 2MP का मैक्रो लेंस शामिल है। ज़ाहिर है ये Xiaomi की 2MP मैक्रो लेंस के ज़रिए कैमरे की संख्या बढ़ाने की पुरानी ट्रिक रही है।

वहीं बात अब इस फ़ोन की असली पॉवर की करे तो इस स्मार्टफोन को Snapdragon 662 चिपसेट द्वारा संचालित होता गया है।

इसमें जहाँ एक ओर 4GB RAM और 128GB तक का स्टोरेज दी गई है वहीं Redmi 9 Power को सबसे ख़ास बनाती है इसकी बैटरी, जो 6000mAh की है।

See Also
boat-wave-sigma-feature-price

इतना ही नहीं बल्कि ये फ़ोन 18W फास्ट-चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। पर दिलचस्प ये है कि आपको बॉक्स में 22.5W का चार्जर मिलेगा।

इस स्मार्टफोन में आपको एक USB Type-C पोर्ट, एक 3.5mm हेडफोन जैक और Hi-res Stereo स्पीकर भी दिया जा रहा है।

 फ़ोन की क़ीमत और उपलब्धता

Xiaomi ने अपने इस नए Redmi 9 Power की कीमत भारत में 4GB + 64GB बेस वैरिएंट के लिए ₹10,999 और 4GB + 128GB वैरिएंट के लिए ₹11,999 तय की है।

इसके साथ ही ये फ़ोन आपको चार रंगों में उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन 22 दिसंबर से बिक्री के लिहाज़ से उपलब्ध हो जाएगा, जो ख़ासकर Mi.com और Amazon India पर मिलेगा। साथ ही ये फ़ोन आपको इसके ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर भी मिल सकेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.