Now Reading
इलेक्ट्रिक स्कूटी में चार्जिंग के दौरान विस्फोट, घर में लगी आग, ₹50 लाख का नुकसान

इलेक्ट्रिक स्कूटी में चार्जिंग के दौरान विस्फोट, घर में लगी आग, ₹50 लाख का नुकसान

  • अंबिकापुर के सबसे पॉश इलाके कुंडला सिटी में चार्ज में लगी इलेक्ट्रिक व्हीकल में विस्फोट.
  • आग की चपेट में दो मंजिला घर में 50 लाख का सामान जल कर खाक.
In-laws house set on fire after daughter's death

Electric scooter explodes while charging: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है, जहा इलेक्ट्रिक व्हीकल में आग लगने के बाद पूरा दो मंजिला मकान आग की चपेट में आ गया। घटना अंबिकापुर के सबसे पॉश इलाके कुंडला सिटी में घटी, जहा चार्ज में लगें इलेक्ट्रिक व्हीकल मोपेड वाहन मे अचानक धमाका हुआ और देखते ही देखते पूरा मकान आग की आगोश में समा गया।

आग की खबरें सुनकर आस पास इलाके में अफरा तफरी की स्थिति निर्मित हो गई, जिसे सुरक्षा व्यवस्था में लगी फायर बिग्रेड की टीम और पुलिस ने मौके में पहुंचकर स्थिति को संभालने की कोशिश की, इस दौरान आग के फैलने की वजह से घर में दो भाइयों का पूरा परिवार मकान में फंसा रहा, जिन्हे 9 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया।

इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी में चार्ज के दौरान विस्फोट

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुंडला सिटी में रहने वाले श्याम मोबाइल दुकान के संचालक आशीष अग्रवाल और उनके भाई कॉलोनी के मकान नंबर सीडब्लू 15 मे रहते हैं। बीती रात करीब 12:15 बजे ग्राउंड फ्लोर के बरामदे में, इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी के चार्ज में लगे होने के दौरान स्कूटी में जोरदार विस्फोट हुआ। और विस्फोट के बाद वाहन में लगी आग ग्राउंड ग्राउंड फ्लोर के साथ फस्ट फ्लोर में फैलने लगी, जिसे आसपास के (Electric scooter explodes while charging) लोगों ने देखकर तुरंत फायर बिग्रेड और पुलिस को सूचना दी, बचाव दल ने घंटो की मशक्कत के बाद घर में फंसे लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू करते हुए बाहर निकाला।

ग्रिल काटकर बचाई जान

आग की चपेट में दो मंजिला घर के आ जाने के बाद बड़ी मशक्तत के बाद घर में फंसे लोगों की जान बचाई गई , फायर बिग्रेड कर्मचारी जहा आग बुझाने की कोशिश में लगे हुए थे, वही दूसरी ओर बढ़ती हुई आग की लपटों ने घर के सामने के हिस्से को पूरी तरह अपने आगोश में ले लिया। ऐसी स्थिति में पुलिस और स्थानीय लोगों ने ग्राउंड फ्लोर में रह रहे एक भाई के परिवार को पीछे की तरफ सीढ़ी लगाकर बाहर निकाला तो वही दुसरे भाई के परिवार के सदस्यों को ऊपर की ग्रील काटकर सुरक्षित बाहर निकाला गया।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
rbi-ban-konark-urban-co-operative-bank-in-maharashtra

गौरतलब हो, इस हादसे में करीब 50 लाख का नुकसान होने की बात कही जा रही है, कुल मिलाकर इस घटना में वाहनों के साथ घर का हर सामान पूरी तरह से आग की चपेट में आ गया। हालांकि इस दौरान गनीमत रही किसी प्रकार की जनहानि हादसे में नही हुई।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.