Now Reading
सीधे WhatsApp पर नंबर डायल करके कीजिए कॉल, आ रहा ये जबरदस्त फीचर!

सीधे WhatsApp पर नंबर डायल करके कीजिए कॉल, आ रहा ये जबरदस्त फीचर!

  • लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप अब कॉलिंग के लिए डेडिकेटेड डायलर में काम कर रहा है.
  • डेडिकेट डायलर मिलने के बाद उपयोगकर्ता सीधे किसी भी नंबर को डायल करके कॉलिंग कर पाने में सक्षम होगा.
whatsapp-screen-sharing-feature

WhatsApp dedicated dialer feature: मेटा के स्वामित्व वाला लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप whatsApp अपने फीचर्स को हमेशा अपडेट करते हुए यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने की कोशिश में लगा रहता है। इसलिए भी यह दुनियाभर में काफ़ी लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप भी है।

अब निकलकर आई नई जानकारी के मुताबिक़ meta के स्वामित्व वाला लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप अब कॉलिंग के लिए डेडिकेटेड डायलर में काम कर रहा है, और यह फीचर जल्द ही उपभोक्ताओं के लिए मिल पाएगा।

आप जानते ही है, मेटा के स्वामित्व वाला लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप पहले से ही वीडियो कॉलिंग और वॉइस कॉलिंग का फीचर प्रदान कर रहा था, परंतु इसमें सिर्फ़ ऐसे ही यूजर्स को कॉल किया जा सकता था जिसका नंबर पहले से ही मोबाइल में सेव किया गया हो लेकिन अब नए फीचर अपडेट में डेडिकेट डायलर मिलने के बाद उपयोगकर्ता सीधे किसी भी नंबर को डायल करके कॉलिंग कर पाने में सक्षम होगा।

WhatsApp में कॉलिंग अनुभव होगा बेहतर

Whatsapp के सभी छोटी बड़ी अपडेट में नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार अभी यह नया फीचर बीटा वर्जन में प्लेस्टोर में उपलब्ध किया गया है। जिसे लेटेस्ट बीटा वर्जन 2.24.9.28 में देखा जा सकता है। नया फीचर आने के बाद उपयोगकर्ता के व्हाट्सएप की मदद से कॉलिंग (WhatsApp dedicated dialer feature) करने वाली सुविधा का अनुभव बेहतर होने की संभावना बढ़ेगी। इसकी टेस्टिंग की जा रही है, इसके बाद ये सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा।

See Also
nothing-phone-2-features-price-and-pre-booking-details-in-india

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, लोकप्रिय सोशल मीडिया मैसेजिंग ऐप whatsapp अन्य कई प्रकार के नए फीचर अपडेट में काम कर रहा है, जिसमे बिना इंटरनेट के डेटा फाइल ट्रांसफर करने की सुविधा को लेकर उपयोगकर्ता के बीच इस फीचर को लेकर काफ़ी उत्साह है। ठीक वैसे ही जैसे कुछ पुराने ऐप्स  ShareIT, Share me- जो इस प्रकार की सुविधा पहले ही प्रदान करती थी। ये ऐप बिना इंटरनेट के दो फोन के बीच फाइल शेयर करने का काम करते थे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.