Now Reading
WhatsApp पर बिना इंटरनेट के भेज पाएंगे फाइल्स, आ रहा Quick Share जैसा फीचर, जानें यहाँ

WhatsApp पर बिना इंटरनेट के भेज पाएंगे फाइल्स, आ रहा Quick Share जैसा फीचर, जानें यहाँ

  • WhatsApp में फोटो, वीडियो, गाना और डॉक्यूमेंट बिना इंटरनेट के भी भेजे जाने वाले फीचर में काम.
  • व्हाट्सएप पर बिना इंटरनेट के फाइल शेयर करने के लिए यूजर्स को देनी होगी कुछ परमिशन.
whatsapp-chat-lock-feature-and-steps-to-use

send files on WhatsApp without internet: मेटा के स्वामित्व वाला लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म WhatsApp एक बेहतरीन फीचर में काम कर रहा है, जिसका उपयोग करके उपयोगकर्ता बिना किसी इंटरनेट के एक व्हाट्सऐप नंबर से दूसरे नंबर पर फाइलों डेटा को स्थांतरित कर पाएंगे। इन डेटा फाइलों में इमेज, वीडियो, आडियो, डॉक्यूमेंट सभी प्रकार की फाइलों को एक व्हाट्सऐप नंबर से दूसरे नम्बर में भेजा जा सकेगा।

Whatsapp की तमाम नई अपडेट में नजर रखने वाली WABetaInfo नाम की वेबसाइट ने बताया है कि, व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रही है ताकि आप बिना नेट के भी किसी को भी फाइल भेज सकें, ये फाइल्स एन्क्रिप्टेड भी होंगी, यानी कोई भी उन्हें देख या बदल नहीं सकेगा।

Whatsapp मांगेगा आपसे कुछ अनुमति

इस नए फीचर को लेकर निकलकर आई जानकारी में पता चला है कि इसका उपयोग करने के लिए व्हाट्सएप आपके मोबाइल से कुछ अनुमति मांगेगा जैसे इस नए फीचर के उपयोग के लिए उपयोगकर्ता को अपने आसपास के उन फोनों को ढूंढने की अनुमति देनी होगी, जिनपर ये फीचर काम करता है इसके अलावा यूजर्स को अपनी गैलरी का एक्सेस भी ऐप को देना होगा, जिससे की ऐप को पता चल सके आप किस फाइल्स को अन्य उयोगकर्ता के साथ शेयर करना चाह रहे हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
jio-airtel-vodafone-to-use-ai-filters-to-stop-spam-calls-sms

तीसरी अनुमति के रूप में यह नया फीचर आपके लोकेशन की जानकारी मांगेगा, यह एक सीमित रेंज अवधि में कार्य करेगा जैसे कि एक वाईफाई या ब्लुटूथ कनेक्टविटी की रेंज जितना ही उपयोगकर्ता इसका उपयोग कर पाएंगे। इस फीचर की सबसे बढ़िया खासियत यह रहने वाली है, इसमें यूजर्स एक दूसरे के नंबर शेयर या देख नही पाएंगे क्योंकि व्हाट्सएप फोन नंबर छुपाकर और फाइल्स को एन्क्रिप्ट करके शेयरिंग को सुरक्षित बनाएगा।

गौरतलब हो, व्हाट्सएप का यह नया फीचर कुछ पुराने ऐप्स की तरह काम करेगा, जैसे ShareIT, Share me- ये ऐप बिना इंटरनेट के दो फोन के बीच फाइल शेयर करने का काम करते थे। WhatsApp में यह नया फीचर आने के बाद ऐसे विकल्पों का उपयोग करने वाले यूजर्स के लिए एक अतरिक्त विकल्प मिलने लगेगा हालांकि अभी यह फीचर डेवलपमेंट में है, जल्द ही सभी  यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.