Now Reading
Google ने फिर की छंटनी, पूरी Python टीम को ही निकाला? जानें क्या है वजह?

Google ने फिर की छंटनी, पूरी Python टीम को ही निकाला? जानें क्या है वजह?

  • गूगल ने कंपनी से कर्मचारियों की एक बड़ी छंटनी की हैं.
  • कंपनी ने अपनी पूरी पायथन टीम को निकाल दिया.
Google Maps
View Gallery

Google fired Python team: टेक दिग्गज कंपनी गूगल ने कंपनी से कर्मचारियों की एक बड़ी छंटनी की हैं। कंपनी की छंटनी के संबंध में निकलर आई जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपनी पूरी पायथन टीम को निकाल दिया है, और नए कर्मचारियों को नौकरी देने की योजना में काम कर रहा हैं। फ्री प्रेस जर्नल की एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है।

रिपोर्ट में इस बड़ी छंटनी के पीछे का कारण टेक कंपनी के अपनी कास्टकटिंग को लेकर योजना और अमेरिकी देश से बाहर सस्ते कर्मचारियों को जॉब हायर करने की योजना में काम करने को बता रहा है।

जर्मनी में नई टीम का गठन

दिग्गज टेक कंपनी गूगल जर्मनी के तीसरे बड़े नगर म्यूनिख में नई टीम बनाने के लिए नए सिरे से काम कर रहा है, पहले इस टीम के 10 से कम लोगों के द्वारा पायथन के पूरे इकोसिस्टम को चलाया जा रहा था। गूगल में यह टीम पायथन के स्टेबल वर्जन को मेंटेन करने, हजारों थर्ड पार्टी पैकेज अपडेट करने और एक टाइपकेचर डेवलप करने में लगी थी।

नौकरी से निकाले गए कर्मचारी निराश

गूगल पायथन टीम से निकाले गए अमेरिकी कर्मचारियों ने इसे काफ़ी ज्यादा अधिक निराशाजनक बताया है, गूगल की पायथन टीम से हटाए जाने के बाद एक कर्मचारी ने कहा है कि, हमारे मैनेजर समेत पूरी टीम को नौकरी से (Google fired Python team) निकाले जाने का उन्हें बहुत अफसोस है, अब हमारी जगह विदेश में बैठी किसी टीम से काम करवाया जाएगा। ऐसे ही कंपनी से निकाले गए दूसरे कर्मचारी ने कहा है कि वह दो दशक तक गूगल में काम करते रहे। यह उनकी बेस्ट नौकरी थी, अब छंटनी के चलते वह बहुत निराश हैं।

See Also
elon-musk-postpones-india-trip-know-why

रियल एस्टेट और वित्त विभागों में नौकरियों में कटौती

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

पायथन टीम को हटाए जाने से पूर्व दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने अपनी यूनिट की रियल एस्टेट और वित्त विभागों में नौकरियों में कटौती की है। इससे टेक दिग्गज गूगल में  ट्रेजरी, बिजनेस सर्विसेज और रेवेन्यू कैश ऑपरेशंस जैसी जगहों के लिए काम कर रही टीमें प्रभावित हुई। नौकरी से निकाले जाने से पूर्व गूगल के वित्त प्रमुख रूथ पोराट ने कर्मचारियों को एक ईमेल भेजकर कहा था कि पुनर्गठन का फैसला बैंगलोर, मैक्सिको सिटी और डबलिन में कंपनी के विस्तार को बढ़ावा देने के लिए है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.