Now Reading
WhatsApp पर आ रहा है ‘Status’ नोटिफिकेशन फीचर, ऐसे करेगा काम?

WhatsApp पर आ रहा है ‘Status’ नोटिफिकेशन फीचर, ऐसे करेगा काम?

  • लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप अब व्हाट्सएप स्टेट्स में नोटिफिकेशन सिस्टम में काम कर रहा है.
  • WhatsApp की इस नई अपडेट को वॉट्सऐप बीटा फॉर एंड्रॉयड के 2.24.8.13 वर्जन में देखा गया.
whatsapp-screen-sharing-feature

WhatsApp status notification’ features: मेटा के स्वामित्व वाला लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप whatsApp अपने फीचर्स को हमेशा अपडेट करते हुए यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने की कोशिश में लगा रहता है। इसलिए भी यह दुनियाभर में काफ़ी लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप भी है।

अब निकलकर आई नई जानकारी के मुताबिक़ meta के स्वामित्व वाला लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप अब व्हाट्सएप स्टेट्स में नोटिफिकेशन सिस्टम में काम कर रहा है, मतलब यादि कोई व्हाट्सएप उपभोक्ता के किसी कॉन्टैक्ट के कोई नया अपडेट स्टेट्स में किया होगा तो उसे नोटिफिकेशन प्राप्त हो जायेगा। जिसे वह उपभोक्ता अपने प्रिय कॉन्टेक्ट के द्वारा डाली गई सभी जरूरी अपडेट देख सकें हालांकि यह नई WhatsApp अपडेट में उपभोक्ता नोटिफिकेशन वाली सुविधा को बंद या चालू करने का विकल्प भी प्रदान किया जायेगा।

Status notification चयन करने की सुविधा

यूजर्स किस कॉन्टेक्ट के स्टेट्स को देखने में रुचि रखता है, यह किसे उसे नही देखना है या विकल्प भी यूजर्स के पास ही होगा। दरसअल ‘WhatsApp status notification’ वाले फीचर के लिए यूजर्स के पास इस बात की अनुमति होगी कि वह अपने कौन-से कांटेक्ट के लिए स्टेटस अपडेट का नोटिफिकेशन प्राप्त करना चाहते हैं और किसका नही।

See Also
apple-airpods-to-be-made-in-india

‘WhatsApp status notification’ के फीचर की जानकारी देते हुए WABetainfo ने एक स्कीनशॉट भी शेयर किया है। WhatsApp की इस नई अपडेट को वॉट्सऐप बीटा फॉर एंड्रॉयड के 2.24.8.13 वर्जन में देखा गया है, यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। स्कीन शॉट में साफ (‘WhatsApp status notification’ features)  देखा जा सकता है कि किसी कॉन्टैक्ट के अनसीन अपडेट का नोटिफिकेशन यूजर के पास आ जाएगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

Tag और मेंशन का भी मिलेगा विकल्प

एबीपी न्यूज़ डिजिटल के अनुसार, व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए ‘WhatsApp status’ को टैग या मेंशन करने का विकल्प भी दे सकता है, ठीक वैसे ही जैसे Instragram या फेसबुक में स्टोरी को किया जाता है। नया अपडेट में व्हाट्सएप यूजर्स अपने स्टेट्स को अन्य कॉन्टैक्ट के साथ टैग या मेंशन कर पाएंगे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.