Now Reading
WhatsApp पर कर सकेंगे ‘AI अस्सिटेंट’ का इस्तेमाल, आ रहा फीचर, जानें कैसे?

WhatsApp पर कर सकेंगे ‘AI अस्सिटेंट’ का इस्तेमाल, आ रहा फीचर, जानें कैसे?

  • कंपनी जल्द यूजर्स के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर रोल आउट करने की योजना बना रही है.
  • यूजर्स व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर मेटा के AI अस्सिटेंट मेटा AI के साथ बातचीत कर सकेंगे.
whatsapp-india-incubator-programme-to-help-healthcare-sector

‘AI Assistant’ on WhatsApp: भारत समेत दुनिया भर में सबसे अधिक लोकप्रिय मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सऐप (WhatsApp) अब एक नई तैयारी में है। कंपनी जल्द यूजर्स के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर रोल आउट करने की योजना बना रही है। नए फीचर के आने के बाद यूजर्स व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर मेटा के AI अस्सिटेंट मेटा AI के साथ बातचीत कर सकेंगे।

मेटा AI के साथ बातचीत करने के लिए यूजर्स को व्हाट्सऐप के सर्च बार में बस अपना प्रश्न लिखना होगा। प्रश्न लिखते ही तुरंत युजर्स को मेटा AI से इसका जवाब पाने का विकल्प उपल्ब्ध हो जायेगा।

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भविष्य में होगा रोल आउट

Meta Ai एक अस्सिस्टेंट जैसा कार्य करता है, इसका उपयोग करके यूजर्स चैट और ग्रुप में चैट भेज सकते है। मेटा के स्वामित्व वाला whatsapp फिलहाल इस फीचर पर काम कर रहा है और भविष्य के अपडेट में इसे अपने सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोल आउट करेगा, आपकों बता दे कंपनी के इस नए फीचर के उपयोग यूजर्स के समय को बचाएगा।

व्हाट्सऐप चैट में एक समय में पिन कर सकते हैं 3 मैसेज

कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म में युजर्स के अनुभव को बेहतर करने के लिए एक नया अपडेट दिया है, अब व्हाट्सएप के इस नए अपडेट के बाद यूजर्स किसी चैट में एक समय में एक से अधिक मैसेज पिन कर सकते हैं। WhatsApp के पिन मल्टीपल मैसेजेस फीचर का उपयोग कर यूजर्स एक समय में 3 मैसेज पिन कर सकते हैं।

See Also
whatsapp-channels-forward-message-feature-details

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कैसे करें उपयोग

इस नए फीचर अपडेट का उपयोग करने के लिए यूजर्स जिस भी चैट मैसेज को पिन करना चाहते है, उसकी चैट को ओपन करके लंबे समय तक उसे देर तक क्लिक करके रखें, क्लिक से चैट के मेसेज में पिन वाला विकल्प मिल जायेगा उसे अपनाते हुए आप अपने मैसेज को पिन कर पाएंगे। ऐसे ही अन्य  (‘AI Assistant’ on WhatsApp) दो मैसेज के लिए भी किया जा सकता है। ये सिर्फ अधिकतम तीन मैसेज को पिन करने का विकल्प प्रदान करता है। कंपनी धीरे-धीरे इस फीचर को अपने सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोल आउट कर रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.